Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मैनचेस्टर युनाइटेड ने एडिसन कवानी के साथ किया करार

कवानी ने फ्रांस लीग और इटली की सेरी-ए लीग में गोल्डन बूट का पुरस्कार जीता है। यूरोप में 2007 से आने के बाद उन्होंने कुल 341 गोल किए हैं जिसमें यूईएफए चैम्पियंस लीग में किए गए 35 गोल भी शामिल हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 06, 2020 16:40 IST
Edinson Cavani- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Edinson Cavani

मैनचेस्टर| इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने स्ट्राइकर एडिसन कवानी और फाकुंडा पेलिस्ट्री के साथ करार किया है। कवानी ने क्लब के साथ के एक साल का करार किया है लेकिन अनुबंध में विस्तार देने का प्रावधान भी है। वहीं पेलीस्ट्री ने पांच साल का करार किया है और उनके अनुबंध में भी एक साल के विस्तार का प्रावधान है।

कवानी ने फ्रांस लीग और इटली की सेरी-ए लीग में गोल्डन बूट का पुरस्कार जीता है। यूरोप में 2007 से आने के बाद उन्होंने कुल 341 गोल किए हैं जिसमें यूईएफए चैम्पियंस लीग में किए गए 35 गोल भी शामिल हैं। इस फॉरवर्ड खिलाड़ी ने फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के साथ छह लीग खिताब जीते हैं और 200 गोल किए हैं और वह उनके लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उरुग्वे के लिए उन्होंने कोपा अमेरिका टूर्नामेंट का खिताब जीता है और देश के लिए खेले 116 मैचों में 50 गोल किए हैं।

पेलिस्ट्री ने उरुग्वे की प्रीमियर डिविजन लीग क्लब एटलेटिको पेनारोई की प्राथमिक टीम के साथ 37 मैच खेले हैं।

ये भी पढ़ें - टोक्यो में पदक जीतने को लेकर आश्वस्त हैं हम : आकाशदीप

उन्होंने कहा, "मैं उस टीम में आ रहा हूं जो बड़े खिलाड़ियों से भरी है जिनसे मैं हर दिन कुछ न कुछ सीख सकता हूं। हर कोई जानता है कि मैनचेस्टर युनाइटेड वो क्लब है जो युवा खिलाड़ियों को मौका देता है। मैं हर दिन कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हूं।"

ये भी पढ़ें - भारतीय हॉकी कोच रीड ने बताया, स्किल आधारित ट्रेनिंग पर दे रहे हैं ध्यान

मैनचेस्टर युनाइटेड मौजूदा सीजन में इस समय अंकतालिका में 16वें स्थान पर है। अगले मैच में उसे 17 अक्टूबर को न्यूकैसल से भिड़ना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement