Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अल्टीमेट टेबल टेनिस: मनिका और साथियान के दमपर स्मैशर्स पहली बार बना चैंपियन

दबंग स्मैशर्स ने अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस टीटीसी को 11-7 से हराकर पहली बार अल्टीमेट टेबल टेनिस का खिताब अपने नाम कर लिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 02, 2018 14:40 IST
दबंग स्मैशर्स - India TV Hindi
दबंग स्मैशर्स 

कोलकाता: दबंग स्मैशर्स ने अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस टीटीसी को 11-7 से हराकर पहली बार सिएट अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटेटे) का खिताब रविवार का अपने नाम कर लिया। इस खिताबी जीत से विजेता स्मैशर्स को एक करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिली। 

पहले मुकाबले में मानिका बत्रा ने वर्ल्ड नंबर 30 स्वीडन की मातिल्दा एकहोम को 3-0 से हराते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद वर्ल्ड नंबर-27 जापानी स्टार मासाकी योसिदा ने मेंस सिंगल्स मैच में सानिल शेट्टी को 2-1 से हराते हुए अपनी टीम को काफी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। तीन मैचों में ही 7-2 की बढ़त लेने के बाद कप्तान जी साथियान ने अल्वारो रोबल्स को 2-1 से मात दी। 

मानिका ने मातिल्दा के खिलाफ 3-0 (11-8, 11-10, 11-9) से जीत हासिल की। वर्ल्ड नंबर 80 मानिका ने इस सीजन में छह मैचों में 16 गेम जीतने वाली मातिल्दा की एक न चलने दी और पहला गेम आसानी से 11-8 से अपने नाम किया। एक समय दोनों खिलाड़ी 8-8 की बराबरी पर थीं लेकिन इसके बाद मानिका ने तीन अंक लेते हुए अपना खाता खोला।

दूसरे गेम में हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर हुई। एक समय दोनों 9-9 और फिर 10-10 की बराबरी पर थीं लेकिन इसके बाद मानिका ने एक अंक अपने हक में करते हुए इस सीजन का अपना 10वां गेम जीता।

तीसरे गेम में मानिका ने काफी आक्रामक शुरुआत की और एक समय 9-6 से आगे थीं लेकिन मातिल्दा अपने अनुभव के दम पर स्कोर 9-10 करने में सफल रहीं। मानिका ने हालांकि इस धुरंधर के खिलाफ अंतिम अंक लेते हुए अपनी टीम को तीन बहुमूल्य अंक दिलाए। मनिका ने पांच मैच जीते और दो हारे। 

इसके बाद मासाकी ने सानिल को 2-1 (11-8, 11-8, 10-11) से हराया। मासाकी ने पहला गेम 11-8 से जीतते हुए अपनी टीम को 4-0 की बढ़त दिला दी। सानिल ने बढ़त के साथ शुरूआत की थी लेकिन मासाकी ने 6-6 की बढ़त के बाद लगातार दबाव बनाया और यह गेम जीत लिया। 

दूसरे गेम में भी मासाकी एक समय 6-4 से आगे चल रहे थे लेकिन सानिल ने वापसी करते हुए 6-6 और फिर 8-8 की बराबरी कर ली लेकिन इसके बाद मासाकी ने तीन अंक लेते हुए अपनी टीम को 5-0 से आगे कर दिया। तीसरे गेम में दोनों के बीच जोरदार टक्कर हुई, जिसमें जीत हासिल करते हुए सानिल ने अपनी टीम का खाता खोला। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement