1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मनप्रीत सभी मिडफील्डर के लिए प्रेरणास्रोत : यशदीप सिवाच

मनप्रीत सभी मिडफील्डर के लिए प्रेरणास्रोत : यशदीप सिवाच

सिवाच ने अपने अगले लक्ष्य को लेकर कहा, "हर कोई सीनियर टीम के लिए खेलने का सपना देखता है और मैं अलग नहीं हूं। मैं अपने खेल के हर पहलू को सुधारने पर ध्यान देना जारी रखूंगा और मुझे यकीन है कि यह अवसर एक दिन मेरे सामने होगा। 

IANS IANS
Published on: July 29, 2020 15:44 IST
Manpreet,  midfielders, Yashdeep Siwach, football, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Manpreet

सुल्तान जोहोर कप 2018 और 2019 में रजत पदक जीतने वाली भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा रह चुके यशदीप सिवाच ने अपने छोटे से करियर में काफी सफलताएं हासिल कर ली है। सिवाच को अभी सीनियर टीम में डेब्यू करना बाकी है और उन्होंने कहा है कि जिस तरह से उनका करियर आगे बढ़ रहा है, वह उससे खुश हैं।

सिवाच ने कहा, "2018 और 2019 में जूनियर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलना बहुत अच्छा रहा। मुझे वास्तव में खुशी है कि मैं सुल्तान जोहोर कप में दो रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम की अभियान का हिस्सा रहा हूं। जूनियर खिलाड़ियों के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में से एक है। बड़े टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव निश्चित रूप से आगामी महीनों में मेरी मदद करेगा और मैं प्रत्येक टूर्नामेंट के साथ बेहतर होने की उम्मीद कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा कि हमारे देश के युवा मिडफील्डर भाग्यशाली हैं कि उन्हें कप्तान मनप्रीत सिंह के खेल को सीखने का मौका मिलता है।

19 वर्षीय ने सिवाच ने कहा, "हमारे देश में युवा मिडफील्डर बहुत भाग्यशाली हैं जो मनप्रीत सिंह जैसे किसी व्यक्ति को देखते हैं। वह शानदार काम का अनुसरण करते हैं और बेतहरीन फिटनेस स्तर को बनाए रखते हैं। एक मिडफील्डर को फॉरवर्ड और डिफेंडरों का समर्थन करना होगा, इसलिए एक मिडफील्डर के लिए दोनों कौशल रखने के लिए महत्वपूर्ण है। मनप्रीत सिंह हर बार मैदान पर पूर्णता के लिए अपनी भूमिका निभाते हैं। वह न सिर्फ मिडफील्डरों के लिए एक बेहतरीन आदर्श हैं, बल्कि हॉकी के सभी इच्छुक खिलाड़ियों के लिए भी हैं।"

सिवाच ने अपने अगले लक्ष्य को लेकर कहा, "हर कोई सीनियर टीम के लिए खेलने का सपना देखता है और मैं अलग नहीं हूं। मैं अपने खेल के हर पहलू को सुधारने पर ध्यान देना जारी रखूंगा और मुझे यकीन है कि यह अवसर एक दिन मेरे सामने होगा। मौका किसी भी समय दिया जा सकता है, इसलिए मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मैं जब भी मुझे इसके लिए कहा जाता है तो मैं अपने देश के लिए प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X