1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जर्मन टीम छोड़ने वाले ओजिल की हर संभव मदद करने के लिए तैयार आर्सेनल

जर्मन टीम छोड़ने वाले ओजिल की हर संभव मदद करने के लिए तैयार आर्सेनल

29 वर्षीय मिडफील्डर ने 'अपने खिलाफ हुए नस्लीय व्यवहार' के रविवार को कारण अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास ले लिया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 25, 2018 15:25 IST
मेसुत ओजिल- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मेसुत ओजिल

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब आर्सेनल के कोच युनाई एमरी ने मेसुत ओजिल के अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि यह क्लब जर्मन मिडफील्डर का घर है और वह उनकी हर संभव मदद करेंगे। 'ईएसपीएन' के अनुसार, 29 वर्षीय मिडफील्डर ने 'अपने खिलाफ हुए नस्लीय व्यवहार' के रविवार को कारण अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास ले लिया। 

उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रीसेप तैयप एर्डोगन के साथ फोटो खिंचाई थी जिसके कारण विवाद शुरू हुआ और जर्मनी के 2018 फीफा विश्व कप के ग्रुप स्तर से बाहर होने बाद उन्हें धमकियां दी गई और उन पर नस्लभेदी टिप्पणियां की गईं। एमरी ने कहा, "यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है जिसका मैं सम्मान करता हूं। यह क्लब उनके घर जैसा है और हम उनके परिवार जैसे हैं, हम यहां उन्हें अच्छा महसूस करने में मदद करेंगे।" आपको बता दें कि आर्सेनल की टीम शनिवार को फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। 

गौरतलब है कि एर्डोगन, ओजिल और मैनचेस्टर युनाइटेड के इके गुंडोगन की दो महीने पहले लंदन में हुई मुलाकात के बाद तस्वीर वायरल हुई थी जिससे जर्मनी में हंगामा मच गया। जर्मनी के कुछ राजनेताओं ने ओजिल और गुंडोगन की जर्मनी के प्रति वफादारी पर संदेह जताया था। उन्होंने यह तक कहा था कि विश्व कप के लिये इन्हें टीम में नहीं रखा जाना चाहिये। वैसे आपको बता दें कि ओजिल 2014 की विश्व विजेता जर्मन टीम के खास सदस्यों में से एक हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X