Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ISL-7 : मुम्बई ने केरला ब्लास्टर्स को हराकर फिर से शीर्ष पर जमाया कब्जा

मुम्बई सिटी एफसी ने नए साल के पहले मुकाबले में शनिवार को केरला ब्लास्टर्स को 2-0 से हराते हुए आईएसएल के सातवें सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 02, 2021 23:19 IST
ISL-7 : मुम्बई ने केरला...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MUMBAI CITY ISL-7 : मुम्बई ने केरला ब्लास्टर्स को हराकर फिर से शीर्ष पर जमाया कब्जा

गोवा| मुम्बई सिटी एफसी ने नए साल के पहले मुकाबले में शनिवार को केरला ब्लास्टर्स को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। इस सीजन में मुम्बई की आठ मैचो में छठी जीत है। उसके खाते में 19 अंक हो गए हैं और वह बीते साल ब्रेक से पहले ड्रा खेलकर शीर्ष पर पहुंचे एटीके मोहन बागान (17) को पीछे छोड़ चुका है। 14 अंकों के साथ एफसी गोवा तीसरे स्थान पर है। ब्लास्टर्स को आठ मैचों में चौथी हार मिली है और वे अंक तालिका में नौवें स्थान पर खिसक गए हैं।

नए साल के ब्रेक के बाद खेले जा रहे पहले मुकाबले में मुम्बई को ड्रीम शुरूआत मिली। उसने पहले ही हाफ में दो गोल करते हुए 2-0 की लीड ले ली। दोनों गोल शुरूआती 15 मिनट में हुए।

पहला गोल दूसरे मिनट में हासिल पेनाल्टी पर हुआ जबकि दूसरा गोल 11वें मिनट में हुआ। दोनों गोल में हुगो बोउमोस की भूमिका रही, जो चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे थे। मैच का पहला गोल हालांकि एडम लेफोंड्रे ने तीसरे मिनट में किया लेकिन यह पेनाल्टी बोउमोस ने हासिल किया। दूसरे मिनट में बोउमोस को ही बाक्स में कोस्टा नामोनेसू ने गिराया था।

सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए सौरव गांगुली

ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने हालांकि अच्छा प्रयास करते हुए इस पेनाल्टी को लगभग बेकार कर दिया था लेकिन उनके तमाम प्रयासों के बावजूद गेंद उनके पैरों से टकराकर नेट में चली गई। लेफोंड्रे ने इस सीजन का अपना छठा गोल किया।

दूसरा गोल बोउमोस के नाम रहा लेकिन इसमें एसिस्ट अहमद जाहो का रहा। बोउमोस ने बड़ी चालाकी से गोम्स को छकाते हुए यह गोल किया और अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

0-2 से पिछ़ड़ने के बावजूद ब्लास्टर्स ने इस हा? में कई अच्छे मौके बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया क्योंकि मोतार्दा फाल के नेतृत्व में मुम्बई के डिफेंडर सावधान थे।

दूसरे हाफ के शुरूआती 15 मिनट मे कोई बहुत बड़ा मौका नहीं बना। ब्लास्टर्स लगातार प्रयास कर रहे थे लेकिन मुम्बई के डिफेंस ने उन्हें हर बार नकार दिया। गोल की चाह में ब्लास्टर्स ने लालथाथांगा खाओलरिंगको बाहर कर राहुल केपी को अंदर लिया।

66वें मिनट में ब्लास्टर्स ने एक बड़ा मौका बनाया लेकिन उसके खिलाड़ी इशका फायदा नही उठा सके। मुम्बई के डिफेंडर जितने सचेत नजर आए वहीं ब्लास्टर्स के फारवर्ड ढीले रहे। 68वें मिनट में मुम्बई के गोलस्कोरर बोउमोस रेफरी के बैड बुक में शामिल हुए।

आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हुए डेल स्टेन, संन्यास पर लिया बड़ा फैसला

इसके दो मिनट बाद ब्लास्टर्स के डिफेंडर संदीप सिंह बाक्स में बोउमोस को गिराने के फिराक में बुक किए गए और रेफरी ने साथ ही साथ ब्लास्टर्स के खिलाफ दूसरा पेनाल्टी भी दे दिया। इस बार बोउमोस ने पेनाल्टी किक लिया लेकिन गोम्स ने सीजन का तीसरा पेनाल्टी सेवा करते हुए ब्लास्टर्स को 0-3 से पीछे होने से बचा लिया।

74वें मिनट में मुम्बई ने दो और 77वें मिनट में एक बदलाव किया। इसी तरह 80वें मिनट में ब्लास्टर्स ने सहल समद को बाहर कर सित्यसेन सिंह को अंदर लिया। आते ही सिंह ने एक अच्छा हमला बोला लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। 85वें मिनट नें मुम्बई के हेर्नान सांटाना को पीला कार्ड मिला।

इसके बाद बदलावों का दौर चला लेकिन किसी टीम को गोल करने का मौका नहीं मिला। औ? इस तरह मुम्बई ने अपने पहले हाफ के स्कोर को बनाए रखते हुए यह मैच जीतकर तीन अंक हासिल किए और एक बार फिर से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement