Friday, March 29, 2024
Advertisement

आईएसएल: पुणे को हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी मुंबई सिटी

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन का शुक्रवार को होने वाले मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। मुम्बई एरेना में मुम्बई सिटी एफसी का सामना एफसी पुणे सिटी से होगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 18, 2018 18:56 IST
Mumbai City- India TV Hindi
Image Source : ISL Mumbai City will want the first win of the season by defeating Pune

मुम्बई। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन का शुक्रवार को होने वाले मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। मुम्बई एरेना में मुम्बई सिटी एफसी का सामना एफसी पुणे सिटी से होगा। यह इस सीजन का पहला महाराष्ट्र डर्बी मैच है। पुणे ने अभी तक इस सीजन में जीत हासिल नहीं की है। उसके सामने वो टीम है जिसके खिलाफ उसने अपनी आखिरी जीत हासिल की थी। 

पिछले सीजन में स्टैलियंस नाम की यह टीम अपने घर में 1-0 की जीत के बाद मुम्बई गई थी और वहां उसने 2-0 से जीत हासिल की थी। अहम बात यह है कि बीते सीजन में इन दो टीमों के बीच मुम्बई में तीन मैच हुए थे और हर बार पुणे ने जीत हासिल की थी।

मुम्बई के कोच जॉर्ज कोस्टा शुक्रवार को अपने विदेशी खिलाड़ियों से अधिक की उम्मीद करके चल रहे होंगे। मुम्बई ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं। पहले मैच में उसे जमशेदपुर एफसी से हार मिली थी जबकि केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ उसे ड्रॉ खेलना पड़ा था।

अपनी टीम की जीत को लेकर आश्वस्त कोस्टा ने कहा, "हम यह परिणाम नहीं चाहते थे। खासतौर पर घर में खेले गए मैचों में तो बिल्कुल भी नहीं। लेकिन हम काफई मेहनत कर रहे हैं और मुझे अपनी टीम पर भरोसा है। मुझे उम्मीद है कि हम कल अच्छा खेलेंगे और तीन अंक हासिल करेंगे।"

पाउलो माचादो, अर्नाल्ड इसोको और रफाएल बास्तोस को पुणे के खिलाफ जिम्मेदारी भला खेल दिखाना होगा क्योंकि पुणे की टीम अपने स्टार स्ट्राइकर मार्सेलिन्हो की वापसी से काफी मजबूत हो गई है।

मुम्बई के कोच कोस्टा ने कहा, "पुणे की टीम काफी अच्छी है। हम एक नई टीम खड़ी कर रहे हैं और पुणे के पास बीते सीजन वाले ही खिलाड़ी हैं। इस टीम का पलड़ा भारी है और इसके पास एक अच्छा कोच है। हमारे लिए यह काफी कठिन मैच होगा।"

मार्सेलिन्हो पर चर्चा जरूरी है। वह आईएसएल के लिए एक धुरंधर खिलाड़ी हैं। वह व्यक्तिगत तौर पर मौके बनाकर लगातार गोल करते रहे हैं। वह किसी भी डिफेंस में सेंध लगा सकते हैँ। जब एमिलियानो एल्फारो और डिएगो कार्सोल साथ मिलकर अटैक पर होंगे तो पुणे की आक्रमण पंक्ति को नाप पाना मुश्किल होगा।

मार्सेलिन्हो और एल्फारो एक काफी खतरनाक जोड़ीदार हैं। इस जोड़ी ने आईएसएल के बीते सीजन में पुणे के लिए कुल 31 में से 17 गोल किए थे। यह टीम के कुल गोल का 54.84 प्रतिशत है।

मार्सेलिन्हो एक मैच के निलम्बन के कारण पुणे के लिए पहला मैच नहीं खेल सके थे। इस कारण पुणे की टीम की आक्रमण पंक्ति कमजोर नजर आई थी और दिल्ली ने इसका फायदा उठाया था। इसके अलावा 31 साल के इस खिलाड़ी ने जब भी गोल किया है, पुणे की टीम जीती है।

ऐसे में पुणे के कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल अपनी टीम की जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं।

पुर्तगाल ने कहा, "हमारा यह दूसरा मैच है। मैं जानता हूं कि मुम्बई की टीम इस सीजन में अपना पहला मैच यहां जमशेदपुर से हार गई थी लेकिन केरला के खिलाफ इस टीम ने अच्छा खेल दिखाया था। जमशेदपुर के खिलाफ यह टीम पहले हाफ में अच्छा खेली थी लेकिन मैं जानता हूं की मुम्बई की समस्या क्या है और उसका फायदा उठाकर हम जीतना चाहेंगे।"

यह मैच मुम्बई की डिफेंस और पुणे के अटैक के बीच का मुकाबला दिखाएगा। साथ ही इस मैच में कोस्टा के पुरातन शैली का पुर्तगाल के पजेशन बेस्ड फुटबाल स्टाइल से सामना होगा। ऐसे में जबकि दोनों टीमों इस सीजन की अपनी पहली जीत के इंतजार में हैं, सीजन की पहली महाराष्ट्र डर्बी खिलाड़ियों तथा कोचों के अलावा प्रशंसकों के लिए काफी रोचक होगी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement