1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फ्रेंच ओपन के संवाददाता सम्मेलन में नहीं आने पर नाओमी ओसाका पर लगा जुर्माना

फ्रेंच ओपन के संवाददाता सम्मेलन में नहीं आने पर नाओमी ओसाका पर लगा जुर्माना

फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट रेफरी द्वारा ओसाका पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाते हुए कहा कि अगर वह मीडिया दायित्वों से बचना जारी रखेंगी तो और कठोर दंड मिल सकता है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 31, 2021 10:17 IST
Naomi Osaka fined for not attending French Open press conference- India TV Hindi
Image Source : AP Naomi Osaka fined for not attending French Open press conference

पेरिस। जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका अपने वादे के मुताबिक रविवार को फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में नहीं आयी जिसके बाद उन पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाया गया और आगे से ऐसा करने पर कठोर सजा की चेतावनी दी गयी।। फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट रेफरी द्वारा ओसाका पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाते हुए कहा कि अगर वह मीडिया दायित्वों से बचना जारी रखेंगी तो और कठोर दंड मिल सकता है। जुर्माने की इस रकम को उनकी पुरस्कार राशि से काटा जाएगा। 

ओसाका ने पहले ही कहा कि वह फ्रेंच ओपन के दौरान मीडियाकर्मियों से बात नहीं करेगी। दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी ने बुधवार को ट्विटर पर अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि, ‘‘इसके लिये मुझ पर जो जुर्माना लगाया जाएगा वह मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी चैरिटी को दिया जाएगा।’’ 

पिछले साल रोलां गैरों टूर्नामेंट से दूर रहने वाली ओसाका ने रैंकिंग में 63वें स्थान पर काबिज पैट्रिसिया मारिया टिग को 6-4, 7-6 से हराया। विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज ओसाका दूसरे दौर में 102वें स्थान पर काबिज एना बोगडन के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगी। बोगडन ने क्वालीफायर एलिसबेटा कोकियारेटो को 6-1, 6-3 से शिकस्त दी। एक बड़े उलट फेर में यूएस ओपन चैम्पियन डोमिनिक थिएम को हार का सामना करना पड़ा। 

फ्रेंच ओपन के दो बार के उपविजेता को 68वें रैंकिंग के खिलाड़ी पाब्लो अंदुजार से 4-6, 5-7, 6-3, 6-4, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में 1000 दर्शकों के साथ हुआ था। इस बार इसे महज एक सप्ताह की देरी से खेला जा रहा है जबकि 5000 से अधिक दर्शकों को मंजूरी दी गयी है। 

महिलाओं के अन्य मुकाबलों में तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन और पूर्व नंबर एक एंजलिक कर्बर को लगातार तीसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में हारकर बाहर होना पड़ा। छब्बीस वरीयता प्राप्त कर्बर को यूक्रेन की क्वालीफायर की एनहेलिना कालिनिना ने 6-2 6-4 से शिकस्त दी जो पहली बार टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2019 की सेमीफाइनल में पहुंचने वाली डेनिएल कोलिन्स ने वांग शियू को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया। पुरूषों के वर्ग में 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बुस्टा ने नॉर्बर्ट गोम्बोस को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया तो वहीं 27वीं वरीयता प्राप्त फैबियो फोगनिनी ने फ्रेंच वाइल्ड-कार्ड धारी ग्रेगोइरे बैरेरे को 6-4, 6-1, 6-4 से मात दी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X