Friday, May 03, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा के इस 'Pinned Tweet' में लिखा है गोल्ड जीतने का मंत्रा, हुआ वायरल

ये ट्वीट नीरज चोपड़ा ने 4 साल पहले किया था और अब ये तेजी से वायरल हो रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 07, 2021 21:07 IST
Neeraj Chopra WINS India’s 1st-ever Athletics Gold in...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Neeraj Chopra WINS India’s 1st-ever Athletics Gold in Olympics, his 4-yr-old tweet goes viral

भारतीय स्टार भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने भारत के लिए ट्रैक एंड फील्ड में ओलंपिक स्वर्ण जीता है। उन्होंने इस गोल्ड मेडल को जीतने के साथ इतिहास रचा है। आज पूरा देश नीरज पर गर्व कर रहा है।

शनिवार को नीरज मेंस जेवलिन थ्रो फाइनल में 87.58 के बेस्ट थ्रो के साथ नंबर-1 पर रहे। वे शूटर अभिनव बिंद्रा के बाद इंडिवीजुअल ओलंपिक गोल्ड जीतने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। ये टोक्यो ओलंपिक में भारत का सातवां तमगा है, जो भारत का अब तक का बेस्ट मेडल टैली है।

स्वर्ण जीतने के लिए नीरज चोपड़ा ने खुद को पूरी तरह से समर्पित कर दिया था। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट को पिन किया है जो सबूत है इस बात का कि किस तरह नीरज भारत के लिए पदक जीतने के लिए जुनूनी थे।

इस ट्वीट में लिखा है, "जब सफलता की ख्वाहिश आपको सोने ना दे, जब मेहनत के अलावा और कुछ अच्छा ना लगे, जब लगातार काम करने के बाद थकावट ना हो, समझ लेना सफलता का नया इतिहास रचने वाला है।"

ये ट्वीट उन्होंने 4 साल पहले किया था और अब ये तेजी से वायरल हो रहा है।

 Tokyo Olympics 2020: 'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, तोड़े कई रिकॉर्ड्स

आपको बता दें कि 1920 बेल्जियम ओलंपिक में भारत की ओर से तीन ट्रैक एंड फील्ड एथलीट्स और दो पहलवानों ने हिस्सा लिया था। तब से आज तक किसी भी भारतीय ने एथलेटिक्स में मेडल नहीं जीता था। लेकिन अब 100 के इस सूखे नीरज ने खत्म कर दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement