Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिग्गज खिलाड़ियों के ना खेलने से कम नहीं होगी युएस ओपन 2020 की गरिमा - मार्टिना नवरातिलोवा

मौजूदा विजेता के अलावा महिला वल्र्ड नंबर-1 आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और मौजूदा विंबलडन विजेता रोमानिया की सिमोना हालेप ने इस ग्रैंड स्लैम में न खेलने का फैसला किया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 27, 2020 16:29 IST
Martina Navratilova- India TV Hindi
Image Source : GETTY Martina Navratilova

लंदन| अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा ने कहा है कि सोमवार से शुरू हो रहे साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-अमेरिका ओपन की अहमियत बड़े स्टारों के नाम वापस लेने से कम नहीं होगी। मौजूदा विजेता स्पेन के राफेल नडाल और बियांका अंद्रेस्कू इस टूर्नामंेट में कोविड-19 के कारण नहीं खेल रहे हैं। उनके अलावा कई और बड़े खिलाड़ियों ने कोविड-19 के कारण इस टूर्नामंेट से बाहर रहने का फैसला किया है।

बीबीसी ने नवरातिलोवा के हवाले से लिखा, "मैं विजेताओं को अलग तरह से नहीं देखती हूं, इसमें किसी तरह की शर्त नहीं होती है। हम सभी जनाते हैं कि 2020 अलग है लेकिन हर कोई एक जैसी स्थिति में है और हम देखेंगे कि कौन इसका ज्यादा फायदा उठाता है।"

ये भी पढ़े : कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव होने के बाद भी यूएस ओपन 2020 में भाग नहीं लेंगे केई निशिकोरी

महिला एकल वर्ग में शीर्ष-10 में से छह खिलाड़ी इसमें नहीं खेल रही हैं। मौजूदा विजेता के अलावा महिला वल्र्ड नंबर-1 आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और मौजूदा विंबलडन विजेता रोमानिया की सिमोना हालेप ने इस ग्रैंड स्लैम में न खेलने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े : वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद ओसाका ने लिया नाम वापस, सामने आई ये वजह

सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका हालांकि इस टूर्नामंेट में खेलेंगी।

नवरातिलोवा ने कहा, "यह विजेताओ के लिए काफी आसान होगा क्योंकि उनके सामने शीर्ष खिलाड़ी नहीं होंगे, खासकर महिला वर्ग में।"

ये भी पढ़े : साल 2020 की 20वीं जीत हासिल कर जोकोविच ने बनाया रिकार्ड, नहीं हारे एक भी मैच

उन्होंने कहा, "हो सकता है कि सारे शीर्ष खिलाड़ी भी खेलें तो विजेता उनके साथ कभी नहीं खेला हो।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement