Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल मे पहुंचे जोकोविच जबकि हारे नडाल

जोकोविच ने जर्मनी के डोमिनिक कोएप्फेर से एक सेट हारने के बाद 6-3, 4-6, 6-3 से हराया। जोकोविच ने यह मैच जीतने में दो घंटों से ज्यादा का समय लगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 20, 2020 15:33 IST
Novak Djokovic and Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic and Rafael Nadal

रोम| विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली, लेकिन स्पेन के राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। जोकोविच ने जर्मनी के डोमिनिक कोएप्फेर से एक सेट हारने के बाद 6-3, 4-6, 6-3 से हराया। जोकोविच ने यह मैच जीतने में दो घंटों से ज्यादा का समय लगा।

मैच के दौरान जोकोविच का गुस्सा एक फिर देखने को मिला। सर्विस गेम हारने के बाद उन्होंने रैकेट को जमीन पर मारा। दो सप्ताह पहले जोकोविच को अमेरिका ओपन में लाइन जज के गेंद मारने के कारण बाहर कर दिया गया था।

बीबीसी ने जोकोविच के हवाले से लिखा, "यह मेरे करियर में पहली या आखिरी बार नहीं है कि मैंने रैकेट तोड़ा हो। कई बार मैं अपने गुस्से को ऐसे ही बाहर निकालता हूं। मैं अपनी मेंटल और इमोशनल हेल्थ पर काम कर रहा हूं उसी तरह जिस तरह से मैं अपनी फिजिकल हेल्थ पर काम कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : 16 रन बनाते ही आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी बन जाएंगे क्रिस गेल

अगले मैच में जोकोविच का सामना नोर्वे के कैस्पर रुड से होगा जिन्होंने इटली के माटेयो बारेटिनी को 4-6, 6-3, 7-6 (7-5) से मात दी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : क्यों अगले कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर हुए ड्वेन ब्रावो? कोच ने दिया बड़ा बयान

वहीं नडाल को अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्रजमैन ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हार क्वार्टर फाइनल से ही बाहर कर दिया। यह पहली बार है कि नडाल को डिएगो के खिलाफ हार मिली है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : 'अनुभव काम कर गया', उद्घाटन मैच में मुंबई को मात देने पर बोले एमएस धोनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement