Monday, May 13, 2024
Advertisement

फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे नोवक जोकोविच, बार्टी चोट के कारण हुई बाहर

शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने गुरूवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरूष वर्ग में पाब्लो कुवास को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 04, 2021 8:41 IST
Novak Djokovic reaches third round of French Open, Barty ruled out due to injury- India TV Hindi
Image Source : AP Novak Djokovic reaches third round of French Open, Barty ruled out due to injury

पेरिस। शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने गुरूवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरूष वर्ग में पाब्लो कुवास को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि महिला वर्ग में नंबर एक खिलाड़ी एश बार्टी को कूल्हे की चोट के कारण रिटायर होना पड़ा लेकिन अमेरिका की 17 वर्षीय कोको गॉफ अगले दौर में पहुंचने में सफल रहीं। सर्बिया के शीर्ष वरीय जोकोविच ने दूसरे दौर के मुकाबले में उरूग्वे के पाब्लो पर 6-3 6-2 6-4 की आसान जीत दर्ज की। 

ऑस्ट्रेलिया की 2019 की चैम्पियन बार्टी दूसरे दौर में पोलैंड की प्रतिद्वंद्वी मैग्डा लिनेटे के खिलाफ 1-6 2-2 से पिछड़ रही थीं और इसके बाद उन्होंने इशारा किया कि वह आगे नहीं खेल पायेंगी। विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज कोको ने दूसरे दौर में चीन की वांग कियांग को 6-3 7-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। 

तीन साल पहले रोलां गैरां में बालिका एकल खिताब जीतने वाली कोको ने इस सत्र में 23 मैचों में जीत हासिल की है। पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन और 2018 फ्रेंच ओपन की उप विजेता स्लोआने स्टीफंस ने ढाई साल में पहली बार शीर्ष 10 खिलाड़ी को शिकस्त देकर तीसरे दौर में जगह सुनिश्चित की। उन्होंने 22 विनर लगाकर 10वीं रैंकिंग की कैरोलिना प्लिस्कोवा को 7-5, 6-1 से मात दी। 

पिछले साल की उप विजेता सोफिया केनिन ने दो अमेरिकी खिलाड़ियों के बीच मुकाबले में हेली बापटिस्टे पर 7-5, 6-3 से जीत हासिल की और पांचवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अगले दौर में पहुंचने में सफल रहीं। स्वितोलिना ने फ्रेंच ओपन में पदार्पण कर रही एन लि को 6-0, 6-4 से शिकस्त दी। पुरूषों के एकल वर्ग में 14वें वरीय गेल मोंफिल्स दूसरे दौर के मैच में मिकाइल यमर से हारकर बाहर हो गये जो 2011 में रोबिन सोडरलिंग के बाद फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने वाले स्वीडन के पहले खिलाड़ी हैं। 

यमर ने 6-0, 2-6, 6-4, 6-3 से जीत हासिल की। इटली के नौंवे वरीय माटियो बेरेटिनी ने अर्जेंटीना के फेडरिको कोरिया को 6-3, 6-3, 6-2 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह बनायी जो उनका रोलां गैरां में सर्वश्रेष्ठ नतीजा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement