Friday, April 19, 2024
Advertisement

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 23, 2020 18:51 IST
टेनिस खिलाड़ी नोवाक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पाए गए कोरोना पॉजिटिव

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जोकोविच के साथ उनकी वाइफ येलेना जोकोविच भी कोरोना पॉजिटिव निकली हैं। नोवाक कोरोना से संक्रमित होने वाले तीसरे चौथे टेनिस खिलाड़ी हैं। इससे पहले बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, विक्टर ट्रॉइकी और बोर्ना कोरिच भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

नोवाक जोकोविच ने हाल ही में सर्बिया और क्रोएशिया में प्रदर्शनी प्रतियोगिता 'एड्रिया टूर' का आयोजन किया था जिसमें कई शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने रविवार को खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी। इसके बाद बोर्ना कोरिच ने भी सोमवार को कहा था कि वह भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

जोकोविच की पत्नी भी इस महामारी की चपेट में आ गयी है। जोकोविच ने एक बयान में कहा, ‘‘ हम बेलग्रेड पहुंचने के बाद तुरंत  जांच कराना चाहते थे। मैं और येलाेना पॉजिटिव पाये गये जबकि हमारे बच्चे बीमारी से संक्रमित नहीं है।’’ कोरोना वायरस महामारी के बीच टूर्नामेंट के आयोजन और दूसरे देशों के खिलाड़ियों को लाने के लिए जोकोविच की आलोचना हो रही है। नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह 14 दिनों तक क्वॉरंटाइन में रहेंगे और उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों से माफी मांगी है।

गौरतलब है कि इन दोनों ही देशों में 'एड्रिया टूर' के टेनिस मैचों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया था। इसीलिए अब रोजोना टेनिस खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं। जोकोविच समेत अब तक कुल 4 टेनिस खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और अगले कुछ दिनों में ये आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement