1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नेशन्स लीग के लिए नुएर की जर्मनी की टीम में हुई वापसी

नेशन्स लीग के लिए नुएर की जर्मनी की टीम में हुई वापसी

अगस्त में चैंपियन्स लीग में खेलने के बाद इन तीनों को पिछले महीने स्पेन और स्विट्जरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबलों से आराम दिया गया था। 

Bhasha Bhasha
Published on: October 02, 2020 16:52 IST
Nuer, Germany, football, Nations League, sports, football- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Football

मैनुएल नुएर को तुर्की, युक्रेन और स्विट्जरलैंड के खिलाफ होने वाले आगामी मुकाबलों के लिए शुक्रवार को जर्मनी की टीम में शामिल किया गया जिससे वह 11 महीने में पहली बार राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने की राह पर हैं। बायर्न म्यूनिख के गोलकीपर नुएर के अलावा लेपजिग के डिफेंडर लुकास क्लोस्टरमैन और मार्सेल हाल्सटेनबर्ग की भी टीम में वापसी हुई है। 

अगस्त में चैंपियन्स लीग में खेलने के बाद इन तीनों को पिछले महीने स्पेन और स्विट्जरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबलों से आराम दिया गया था। जर्मनी की टीम बुधवार को तुर्की के खिलाफ मैत्री मैच खेलेगी जिसके बाद टीम को नेशन्स लीग के मैचों में 10 अक्टूबर को युक्रेन के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेलना है जबकि 13 अक्टूबर को स्विट्जरलैंड की मेजबानी करनी है। 

नुएर जर्मनी की ओर से पिछली बार नवंबर में एस्टोनिया और बेलारूस के खिलाफ यूरोपीय चैंपियनशिप क्वालीफाइंग के दौरान खेले थे। 

जर्मनी की टीम इस प्रकार है: गोलकीपर: बर्न्ड लेनो, मैनुएल नुएर और केविन ट्रेप। डिफेंडर: एमरे केन, माथियास गिनटर, रोबिन गोसेन्स, मार्सेल हाल्सटेनबर्ग, बेनजामिन हेनरिक्स, लुकास क्लोस्टरमैन, रोबिन कोच, एंटोनियो रुडिगर, निको शुल्ज, निकलास स्टार्क, निकलास सुल और जोनाथन ताह। 

मिडफील्डर: नदीम अमीरी, महमूद दाहोद, जूलियन ड्रेक्सलर, लियोन गोरेट्जका, योनास होफमैन, जोशुआ किमिच, टोनी क्रूज, फ्लोरियन न्युहॉस और सुआत सेरडर। फारवर्ड: जूलियन ब्रेंट, सर्ज गनेब्री, कावि हावर्टज, लुका वाल्ड्समिट और टिमो वर्नर।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X