1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. श्रीकांत और साइना को डेनमार्क ओपन में मिला आसान ड्रा

श्रीकांत और साइना को डेनमार्क ओपन में मिला आसान ड्रा

ओलंपिक क्वालीफाई करने की कोशिश में जुटे किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल को बुधवार को डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के लिये आसान ड्रा मिला है। 

Bhasha Bhasha
Published on: September 30, 2020 18:31 IST
श्रीकांत और साइना को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES श्रीकांत और साइना को डेनमार्क ओपन में मिला आसान ड्रा

ओडेन्से। ओलंपिक क्वालीफाई करने की कोशिश में जुटे किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल को बुधवार को डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के लिये आसान ड्रा मिला है। इस टूर्नामेंट से कोरोना वायरस के कारण सात महीने के विलंब के बाद संशोधित अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बहाल होगा।

विश्व में पूर्व नंबर एक साइना और श्रीकांत महत्वपूर्ण रैंकिंग अंक हासिल करना चाहेंगे ताकि उनका तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का सपना पूरा हो सके। आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के बाद आयोजित होने वाला यह पहला टूर्नामेंट होगा। 750,000 डॉलर राशि का टूर्नामेंट 13 अक्टूबर से शुरू होगा। 

 

रियो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे श्रीकांत अपने अभियान की शुरूआत इंग्लैंड के टॉबी पेंटी के खिलाफ करेंगे और दूसरे दौर में उनका सामना साथी भारतीय शुभंकर डे से हो सकता है। शुभंकर पहले दौर में कनाडा के जेसन एंथोनी हो-शुए से भिड़ेंगे। अगर वह दो जीत हासिल कर लेते हैं तो क्वार्टरफाइनल में ताईवान के दूसरे वरीय चोऊ टिएन चेन से भिड़ सकते हैं। 

मुस्तफिजुर को हो रहा है IPL 2020 में नहीं खेल पाने का अफसोस, बोर्ड ने नहीं दी थी NOC

दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी साइना महिला एकल के शुरूआती मुकाबले में फ्रांस के याएले होयाक्स के सामने होंगी और अगले दौर में उनके स्थानीय प्रबल दावेदार मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ने की संभावना है। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता अगर यह बाधा पार कर लेती हैं तो उनके कनाडा की चौथी वरीय मिशेल ली से भिड़ने की उम्मीद है। 

अन्य भारतीयों में साइना के पति और पूर्व नंबर छह पारूपल्ली कश्यप अपने अभियान की शुरूआत जापान के कोकी वाटानबे के खिलाफ करेंगे। अगर वह जीत जाते हैं तो लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे इस खिलाड़ी का सामना दुनिया के नंबर एक केंटो मोमोटा से हो सकता है। युवा लक्ष्य सेन के लिये यह बड़ा मौका होगा जो पहले दौर में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव के सामने होंगे। अजय जयराम स्थानीय खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन से भिड़ेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X