Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत-पाक के बीच इस कारण हॉकी मैच चाहता है पाकिस्तान, अधिकारी ने बताई वजह

पीएचएफ के एक आला अधिकारी ने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण बैठक है क्योंकि इसमें अगले चार साल के लिये एफआईएच अध्यक्ष और कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों का चुनाव होना है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 05, 2021 11:12 IST
Hockey India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hockey India

कराची| आर्थिक तंगहाली से गुजर रहे पाकिस्तान हॉकी महासंघ के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि अगले महीने दिल्ली में होने वाली एफआईएच की 47वीं कांग्रेस में वे भारत के साथ द्विपक्षीय हॉकी की बहाली का मसला उठायेंगे। 

एफआईएच की बैठक 19 से 23 मई तक दिल्ली में होनी है। पीएचएफ के एक आला अधिकारी ने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण बैठक है क्योंकि इसमें अगले चार साल के लिये एफआईएच अध्यक्ष और कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों का चुनाव होना है। 

यह भी पढ़ें-  IPL 2021 : मोइन अली की अपील पर सीएसके ने अपनी जर्सी से हटाया इस कंपनी लोगो

उन्होंने कहा ,‘‘इस बैठक के जरिए हमें भारतीय हॉकी महासंघ के अधिकारियों के सामने द्विपक्षीय हॉकी की बहाली का मसला रखने का मौका मिलेगा। इससे पाकिस्तान और भारत के साथ देानों देशों के हॉकी प्रेमियों को फायदा मिलेगा।’’ 

यह भी पढ़ें- भारतीय महिला कोच मयमॉल रॉकी ने माना, जल्द उज्बेकिस्तान पहुँचने से फुटबॉल टीम को होगा फायदा 

पीएचएफ अध्यक्ष ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) खालिद सज्जाद खोखर और सचिव आसिफ बाजवा इस बैठक में भाग लेंगे और वीजा के लिये आवेदन कर चुके हैं। भारत और पाकिस्तान ने पिछले दशक से द्विपक्षीय हॉकी नहीं खेली है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement