1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. पेप गार्डियोला ने चैंपियंस लीग फाइनल में मिली हार पर अफसोस जताया

पेप गार्डियोला ने चैंपियंस लीग फाइनल में मिली हार पर अफसोस जताया

इस हार के बाद स्पेनिश कोच गार्डियोला का करीब एक दशक बाद भी यूरोपियन टूर्नामेंट का खिताब जीतने का सपना टूट गया।  

IANS IANS
Published on: May 30, 2021 12:41 IST
Pep Guardiola regrets loss in Champions League final- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pep Guardiola regrets loss in Champions League final

पोटरे। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने शनिवार रात यहां चैंपियंस लीग के फाइनल में चेल्सी के हाथों मिली हार पर निराशा व्यक्त की है। चेल्सी ने शनिवार रात यहां पोटरे के एस्टाडियो दो द्रगाओ में काई हावट्र्ज के एकमात्र गोल की मदद से ने मैनचेस्टर सिटी को 1-0 से हराकर नौ साल में दूसरी बार चैंपियंस लीग का खिताब जीत लिया। करीब 14,110 दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए इस मुकाबले में चेल्सी के लिए एकमात्र विजयी गोल हावट्र्ज ने 42वें मिनट में किया। उन्होंने यह गोल मेसन माउंट पर सुपर पास पर दागा।

इस हार के बाद स्पेनिश कोच गार्डियोला का करीब एक दशक बाद भी यूरोपियन टूर्नामेंट का खिताब जीतने का सपना टूट गया।

गार्डियोला ने हार के बाद कहा, " टीम का चयन करने के लिए मैंने अपना बेस्ट दिया और इस खिताब को जीतने के लिए बेस्ट खिलाड़ियों को चुनने का प्रयास किया, जैसा मैं हमेशा करता हूं। पहले हाफ में हमें चेल्सी की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।"

गार्डियोला ने माना कि मुकाबले का दूसरे हाफ में उनके बेहतर था। उन्होंने कहा, " चेल्सी जैसी टीम के खिलाफ मुकाबला अपना आसान नहीं है। हमें बॉल को अपने कब्जे में लेने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ा।"

गार्डियोला ने माना कि मैनचेस्टर सिटी के लिए यह सीजन काफी मुश्किल रहा और वह खिताब जीतने में असफल रही।

कोच ने कहा, " वापसी करने के लिए हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। अगले सीजन के लिए अब हमारे पास ज्यादा समय नहीं है। महामारी के कारण यह सीजन काफी मुश्किल रहा। इस हार हम सब निराश है। लेकिन साथ ही इस शानदार जीत के लिए चेल्सी को बधाई।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X