Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेरे लिए निजी सफलता टीम से ऊपर नहीं: मनदीप सिंह

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी मनदीप सिंह का मानना है कि उनके लिए निजी सफलता टीम की उपलब्धि से ज्यादा अहम नहीं है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 04, 2020 19:58 IST
मेरे लिए निजी सफलता...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मेरे लिए निजी सफलता टीम से ऊपर नहीं: मनदीप सिंह

नई दिल्ली| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी मनदीप सिंह का मानना है कि उनके लिए निजी सफलता टीम की उपलब्धि से ज्यादा अहम नहीं है। मनदीप को ध्रूव बत्रा प्लेयर ऑफ द ईयर-2019 और धनराज पिल्लई अवार्ड-2019 के लिए नामांकित किया गया है।

मनदीप ने कहा, "इन अवार्ड के लिए मुझे नामांकित किया गया, इससे मैं बेहद खुश हूं। मेरे नामित होने के पीछे मेरी टीम की कड़ी मेहनत और पिछले साल हासिल की गई सफलता है। अवार्ड खिलाड़ियों के लिए बड़ी प्रेरणा होते हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए हालांकि निजी सफलता टीम की उपलब्धि से ज्यादा बड़ी नहीं है। पिछला साल मेरे लिए काफी विशेष रहा था। हमने 2020 ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया और मेरा व्यक्तिगत प्रदर्शन भी अच्छा रहा था।"

2019 में मनदीप ने 20 गोल किए और टीम को एफआईएच सीरीज फाइनल जिताने में अहम भूमिका निभाई और ओलम्पिक क्वालीफायर में जीत हासिल की। सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में उन्होंने आठ गोल किए। एफआईएच सीरीज फाइनल्स में दो और टोक्यो ओलम्पिक-2020 क्वालीफायर में मनदीप ने छह गोल किए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement