1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. पीके बनर्जी ने हमें पेले के खिलाफ डिफेंस करना सिखाया : सुब्रता भट्टाचार्य

पीके बनर्जी ने हमें पेले के खिलाफ डिफेंस करना सिखाया : सुब्रता भट्टाचार्य

भारतीय फुटबाल टीम पूर्व डिफेंडर सुब्रता भट्टाचार्य ने पी.के. बनर्जी के निधन पर शोक जताया है और कहा है कि बनर्जी ने ही उन्हें पेले जैसे दिग्गज फुटबालर के खिलाफ खेलना सिखाया।

IANS IANS
Updated on: March 20, 2020 18:25 IST
पीके बनर्जी ने हमें...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER:@INDIANFOOTBALL पीके बनर्जी ने हमें पेले के खिलाफ डिफेंस करना सिखाया : सुब्रaता भट्टाचार्य

कोलकाता| भारतीय फुटबाल टीम पूर्व डिफेंडर सुब्रता भट्टाचार्य ने पी.के. बनर्जी के निधन पर शोक जताया है और कहा है कि बनर्जी ने ही उन्हें पेले जैसे दिग्गज फुटबालर के खिलाफ खेलना सिखाया और वो स्टार बनाया जो वो बनना चाहते थे। बनर्जी का शुक्रवार को सीने में संक्रमण के कारण 83 साल की उम्र में निधन हो गया।

सुब्रता ने उनके निधन पर आईएएनएस से कहा, "उन्होंने हमें वो सिखाया जो किसी और ने नहीं सिखाया। एक खिलाड़ी और कोच के तौर पर प्रदीप दा का भारतीय फुटबाल में योगदान अतुलनीय है और मुझे इस बात को कहने की जरूरत नहीं है।"

बनर्जी, मोहन बागान की उस टीम के कोच थे जिसने पेले की टीम न्यूयार्क कोस्मोस को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया था। सुब्रता उस मोहन बागान टीम के कप्तान थे। इस टीम में शिबाजी बनर्जी, प्रसून बनर्जी, गौतम सरकार, बिदेश बोस, श्याम थापा और प्रदीप चौधरी थे।

सुब्रता ने कहा, "वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। मैं नहीं जानता कि इस समय क्या कहूं। हां, यह होना था लेकिन यह वो नुकसान है जिसक बयां शब्दों में नहीं किया जा सकता। मेरे पास उनकी कई यादें हैं।" बनर्जी ने भारत के लिए 36 आधिकारिक मैच खेले थे और कुल 19 गोल किए थे। वह अर्जुन अवार्ड जीतने वाले भारत के पहले फुटबाल खिलाड़ी थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X