Saturday, February 24, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय ओलंपिक दल से अपने आवास पर की मुलाकात

नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता जो एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक है। मोदी ने चोपड़ा और पी वी सिंधू से नाश्ते के दौरान बातचीत भी की। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: August 16, 2021 14:46 IST
PM Modi,Indian Olympic contingent, Sports, Neeraj chopra, PV sindhu - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM Modi with Indian Olympic contingent

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से भारतीय खिलाड़ियों के तोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की सराहना करने के बाद सोमवार को अपने आवास पर भारत के ओलंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की। भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण समेत सात पदक जीते जो अब तक ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता जो एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक है। मोदी ने चोपड़ा और पी वी सिंधू से नाश्ते के दौरान बातचीत भी की। सिंधू दो ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और पहली महिला खिलाड़ी हैं। वह अपने साथ रियो ओलंपिक 2016 में जीता रजत पदक भी लाई थी। 

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड आर्चरी यूथ चैंपियनशिप के अंडर-21 कंपाउंड इवेंट में ऋषभ यादव ने जीता ब्रॉन्ज

भारत को 41 साल बाद ओलंपिक में हॉकी का पदक दिलाने वाली पुरूष हॉकी टीम से भी प्रधानमंत्री ने बात की। टीम ने सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली हॉकी स्टिक प्रधानमंत्री को भेंट की। प्रधानमंत्री ने कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बातचीत की। 

ओलंपिक से दो पदक लेकर लौटे कुश्ती दल से भी प्रधानमंत्री ने बातचीत की। तोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता। अनुशासनात्मक कारणों से निलंबित पहलवान विनेश फोगाट, सीमा बिस्ला, अंशु मलिक और कोच जगमंदर सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें- बल्लेबाजों के खराब फॉर्म पर विक्रम राठौर ने दी सफाई, जल्द वापसी की है उन्हें उम्मीद

भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने पहले ही दिन रजत पदक जीतकर भारत के अभियान की शुरूआत की थी। मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीता। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement