Friday, March 29, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय खेल दिवस पर पीएम मोदी, सचिन तेंदुलकर ने खिलाड़ियों को सराहा

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर पीएम मोदी, सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने मेजर ध्यानचंद को याद किया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 29, 2018 13:55 IST
India remembers Major Dhyan Chand on National Sports Day- India TV Hindi
Image Source : PTI India remembers Major Dhyan Chand on National Sports Day

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खिलाड़ियों की सराहना की और लोगों से खेल और फिटनेस से जुड़ी गतिविधियों को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने हॉकी के दिग्गज ध्यान चंद को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी जयंती को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। मोदी ने कई सारे ट्वीट किए और कहा, "राष्ट्रीय खेल दिवस पर सभी खेल प्रेमियों को बधाई। हॉकी के असाधारण खिलाड़ी मेजर ध्यान चंद जी को श्रद्धांजलि। मैं लोगों से खेल व फिटनेस से जुड़ी गतिविधियों को प्राथमिकता देने का आग्रह करता हूं, जो एक स्वस्थ भारत की ओर योगदान देगा।"

उन्होंने कहा, "मैं उन सभी को सलाम करता हूं जिन्होंने विभिन्न खेल आयोजनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उनकी कड़ी मेहनत और संकल्प से कई उपलब्धियां दी हैं। ये साल हमारे खेल बिरादरी के लिए बहुत अच्छा रहा है, भारतीय एथलीट एशियाई खेल 2018 और राष्ट्रमंडल खेलों सहित विभिन्न टुर्नामेंटों में अग्रणी रहे हैं।"

पीएम मोदी के अलावा भी कई दिग्गजों ने खिलाड़ियों को सराहा और मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि दी। सचिन ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मैंने मेजर ध्यानचंद के बारे में पढ़ा है। वो चांद की रौशनी में प्रैक्टिस किया करते थे क्योंकि उस जमाने में फ्लडवाइट्स नहीं होती थीं। उन्होंने वो किया जो उनके सपने को साकार करने के लिए करना चाहिए था। मैं हर किसी से इसी प्रतिबद्धता के बारे में कहता हूं। उनके 113वें जन्मदिन पर उन्हें याद किया।' आपको बता दें कि मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन को खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement