Friday, March 29, 2024
Advertisement

अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी साला के शव की पहचान हुई, दिग्गजों ने जताया शोक

28 वर्षीय खिलाड़ी ने नानतेस से अपने पायलट 59 साल के डेविड इबोटसोन के साथ पाइपर मालीबु विमान में कार्डिफ के लिए उड़ान भरी थी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 08, 2019 19:26 IST
अर्जेटीना के फुटबॉल खिलाड़ी साला के शव की पहचान हुई, दिग्गजों ने जताया शोक- India TV Hindi
Image Source : AP अर्जेटीना के फुटबॉल खिलाड़ी साला के शव की पहचान हुई, दिग्गजों ने जताया शोक

लंदन। अर्जेटीना के फुटबॉल खिलाड़ी इमिलियानो साला के शव की पहचान कर ली गई है। डोरसेट पुलिस ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। डोरसेट पुलिस ने एक बयान में कहा, "पोर्टलैंड पोर्ट पर जो शव लाया गया, उसकी पहचान पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी इमिलियानो साला के शव के रूप में की गई है।"

साला को ट्रांसफर विंडो में इंग्लिश क्लब कार्डिफ सिटी ने फ्रेंच क्लब नानतेस से खरीदा था। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने नानतेस से अपने पायलट 59 साल के डेविड इबोटसोन के साथ पाइपर मालीबु विमान में कार्डिफ के लिए उड़ान भरी थी। 21 जनवरी को उनका विमान राह से भटक गया था। विमान आइसलैंड ऑफ गुएरेनसे से तकरीबन 24 किलोमीटर दूर रडार से गायब हुआ। 

ब्रिटेन के अधिकारियों ने बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे में से एक शव बरामद किया था। एयर एक्सीडेंट्स इंवेस्टीगेशन ब्रांच (एएआईबी) ने यह जानकारी दी कि रिमोट से संचालित होने वाले वाहन (आरओवी) के जरिए दुर्घटना स्थल के दृश्यों की व्यापक रूप से जांच करने के बाद शव को मलबे से निकालने का निर्णय लिया गया।

शव की पहचान होने के बाद 'सीएनएन' ने पुलिस द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, "इस खबर की जानकारी साला के परिवार और पायलेट डेविड इबोटसन के परिवार को दे दी गई है। हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं।"

पुलिस ने कहा, "हम मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी रखेंगे।" साला ने फ्रेंच क्लब के लिए 144 मुकाबलों में कुल 48 गोल दागे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement