Thursday, April 25, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुलमर्ग शीतकालीन खेलो इंडिया गेम्स का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुलमर्ग में खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों का उद्घाटन किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 26, 2021 13:40 IST
Khelo India Games and PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@KHELOINDIA, @ANI Khelo India Games and PM Narendra Modi

दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुलमर्ग में खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों का उद्घाटन किया। राजधानी दिल्ली से पीएम मोदी ने वीडयो कांफ्रेंस के जरिये इन गेम्स का शुभारम्भ करते हुए कहा, "खेल कोई आदत या टाइम पास नहीं है। बल्कि इसमें हम खेल भावना, जीत के लिए नए रास्ते तराशना और लगातार जीत से भी काफी सीखते हैं। ये खिलाड़ियों क जीवन और उनके रहन- सहन को भी प्रभावित करता है। उनमें आत्मविश्वास बढाता है। "

वहीं उन्होंने आगे अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा, "आज से खेलो इंडिया- Winter Games का दूसरा संस्करण शुरु हो रहा है। ये शीतकालीन गेम्स में भारत की प्रभावी उपस्थिति के साथ ही जम्मू कश्मीर को इसका एक बड़ा हब बनाने की तरफ बड़ा कदम है। मैं जम्मू कश्मीर को और देशभर से आए सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं! देता हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा, "नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति है, उसमें भी स्पोर्ट्स को बहुत ज्यादा महत्व दिया गया है। पहले स्पोर्ट्स को सिर्फ Extra Curricular एक्टिविटी माना जाता था, अब स्पोर्ट्स Curriculum का हिस्सा होगा। Sports की grading भी बच्चों की शिक्षा में काउंट होगी।"

प्रधानमंत्री ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा, "युवा साथियों, जब आप खेलो इंडिया- Winter Games में अपनी प्रतिभा दिखाएं, तो ये भी याद रखिएगा कि आप सिर्फ एक खेल का ही हिस्सा नहीं हैं, बल्कि आप आत्मनिर्भर भारत के ब्रांड एंबेसेडर भी हैं। आप जो मैदान में कमाल करते हैं, उससे दुनिया भारत का मूल्यांकन करती है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement