Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया मिल्खा सिंह से हेल्थ अपडेट, की जल्दी स्वस्थ होने की कामना

मिल्खा सिंह को 30 मई को उनके परिवार के अनुरोध पर स्थिर हालत में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें अस्पताल में फिर भर्ती करवाया गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 04, 2021 10:49 IST
Prime Minister Narendra Modi took health update from Milkha Singh, wishing him a speedy recovery- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IMRANIRAMPAL Prime Minister Narendra Modi took health update from Milkha Singh, wishing him a speedy recovery

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय स्प्रिंटर मिल्खा सिंह से शुक्रवार बात कर उनका हेल्थ अपडेट लिया। इस दौरान उन्होंने मिल्खा सिंह  के जल्दी स्वस्थ होने की कामना भी की। मिल्खा सिंह COVID-19 से जूझ रहे हैं और उन्हें ICU में भी भर्ती करवाया गया है।

एएनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। पीएम ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और आशा व्यक्त की कि वह जल्द ही वापस आएंगे और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को आशीर्वाद और प्रेरित करेंगे।

मिल्खा सिंह को 30 मई को उनके परिवार के अनुरोध पर  स्थिर हालत में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें अस्पताल में फिर भर्ती करवाया गया था।

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के आधिकारिक प्रवक्ता प्रो. अरुण कुमार ने कहा, "पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह को आज पीजीआईएमईआर के कोविड अस्पताल के आईसीयू में ऑक्सीजन का स्तर गिरने के कारण भर्ती कराया गया। उन्हें निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत स्थिर है।"

बता दें, 19 मई को कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह को 24 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके दो दिनों के बाद उनकी पत्नी को भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दंपति के बेटे और मशहूर गोल्फर जीव मिल्खा सिंह पिछले शनिवार को दुबई से चंडीगढ़ के आ गये थे जबकि अमेरिका में डॉक्टर उनकी बड़ी बहन मोना मिल्खा सिंह भी कुछ दिन पहले यहां पहुंच चुकी है।

मिल्खा सिंह के परिवार के जब सभी सदस्यों का वायरस के लिए परीक्षण किया गया था तो निर्मल कौर नेगेटिव आई थी। मिल्खा सिंह के नौकर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और आशंका है कि यह दंपत्ति उनके संपर्क में आने से कोविड-19 पॉजिटिव हो गया। 

एशियाई खेलों के चार बार के स्वर्ण पदक और राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन मिल्खा सिंह 1960 रोम ओलंपिक में 400 मीटर के फाइनल में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गये थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement