Saturday, April 20, 2024
Advertisement

डिएगो माराडोना के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने इस तरह जताया शोक

दुनिया के महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार 1986 विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत के नायक डिएगो माराडोना का बुधवार को निधन हो गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 26, 2020 12:51 IST
PM Modi and Maradona- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI PM Modi and Maradona

दुनिया के महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार 1986 विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत के नायक डिएगो माराडोना का बुधवार को निधन हो गया। पेले के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में गिने जाने वाले माराडोना 60 वर्ष के थे। दो सप्ताह पहले ही दिमाग के आपरेशन के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। जिसके बाद पूरे विश्व में शोक की लहर दौड़ पड़ी। इस कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी माराडोना के निधन पर शोक जताया है। 

भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर पर माराडोना के लिए कहा, "डिएगो माराडोना फुटबॉल के जादूगर थे, जो पूरे विश्व में काफी मशहूर थे। अपने पूरे करियर में उन्होंने हमें फुटबॉल मैदान पर न भूलने वाले पल दिए। उनका अचानक चले जाना हम सभी के लिए दुख की बात है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।"

नहीं रहे फुटबॉल लेजेंड डिएगो माराडोना! ये हैं उनके करियर के कुछ यादगार लम्हें

बता दें कि विश्व कप 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ‘गॉड ऑफ़ हैंड्स’ वाले गोल के कारण फुटबॉल की किवदंतियों में अपना नाम शुमार कराने वाले माराडोना दो दशक से लंबे अपने कैरियर में फुटबालप्रेमियों के नूरे नजर रहे। नशे की लत और राष्ट्रीय टीम के साथ नाकामी ने उनकी साख को ठेस पहुंचाई लेकिन फुटबॉल के दीवानों के लिये वह ‘गोल्डन ब्वाय ’ बने रहे । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement