Saturday, May 11, 2024
Advertisement

प्रो कबड्डी के दर्शकों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी, टूटा पुराना रिकॉर्ड

वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के बेहतरीन आगाज का आलम यह है कि इसके प्रशंसकों की संख्या में आश्चर्यजनक बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 03, 2017 21:19 IST
Pro Kabaddi- India TV Hindi
Pro Kabaddi

मुंबई: वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के बेहतरीन आगाज का आलम यह है कि इसके प्रशंसकों की संख्या में आश्चर्यजनक बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। सीजन-5 की शुरुआत के पहले दिन ही इसकी TRP बढ़ी और इसने सीजन-4 के पहले दिन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। करीब 5 करोड़ लोगों ने पांचवें सीजन के पहले दिन खेले गए मैचों का आनंद लिया। जिसमें पिछले सीजन की तुलना में 59 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हुई है।

उल्लेखनीय है कि इस बार कबड्डी लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों की संख्या भी बढ़ी है। इस बार 4 नई टीमों को शामिल किया गया है और इस कारण कुल 12 टीमें खिताबी जीत के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। इस लीग के प्रसारण को क्षेत्रीय लोगों तक पहुंचाने के लिए तमिल भाषा में भी शुरू किया गया, जिसकी पहल 'स्टार स्पोर्ट्स' ने की। 

कबड्डी लीग की अद्वितीय रूप से बढ़ती लोकप्रियता को बारे में 'स्टार इंडिया' के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह क्रिकेट के अलावा खेल के लिए एक बेहतरीन साल है। कबड्डी के लिए दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी हमारे इस सफल सफर की साक्षी है। लोगों में इस खेल के प्रति लोकप्रिया को बढ़ता देख बेहद खुशी हो रही है। मैं इसकी सफलता से सच में अभिभूत हूं।’

कबड्डी लीग के पांचवें सीजन की शुरुआत 28 जुलाई से हुई थी। लगभग 3 माह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का समापन 28 अक्टूबर को चेन्नई में होने वाले फाइनल मुकाबले के विजेता की घोषणा के साथ होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement