Sunday, May 12, 2024
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग: यूपी बाहर, पुणे एलिमिनेटर-3 में

पुणेरी पल्टन ने सोमवार को खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पहले एलिमिनेटर मैच में यूपी योद्धा को रोमांचक मुकाबले में 40-38 से मात देते हुए लीग से बाहर कर दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 23, 2017 21:46 IST
Puneri Paltan - India TV Hindi
Puneri Paltan

मुंबई: पुणेरी पल्टन ने सोमवार को खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पहले एलिमिनेटर मैच में यूपी योद्धा को रोमांचक मुकाबले में 40-38 से मात देते हुए लीग से बाहर कर दिया। इस जीत के साथ पुणे ने एलिमिनेटर-3 में अपनी जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला एलिमिनेटर-2 मैच की विजेता से होगा।

लीग के कार्यक्रम के मुताबिक, 24 अक्टूबर को क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर-3 के मुकाबले खेले जाएंगे। क्वालीफायर-1 में जोन-ए में शीर्ष पर काबिज गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स और जोन-बी में शीर्ष पर काबिज बंगाल वॉरियर्स की टीमें आपस में भिड़ेंगी। गुजरात और बंगाल के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी, वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा। इस टीम को एलिमिनेटर-3 में जीतने वाली टीम से क्वालीफायर-2 में भिड़ना होगा और इसमें जो जीतेगा, वही फाइनल में जाएगा। फाइनल 28 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा। क्वालीफायर-2 भी चेन्नई में ही होगा।

पुणे की शुरुआत खराब रही और यूपी ने उसे पहले हाफ के अधिकतर समय पीछे ही रखा। हालांकि, पुणे ने पहले हाफ के अंतिम समय में बेहतरीन वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर लिया। 

13वें मिनट तक यूपी की टीम ने 15-10 से बढ़त ले रखी थी। यहां से पुणे ने दीपक हुड्डा और राजेश मोंडल जैसे रेडरों के दम पर लगातार अंक लिए और साथ ही उसके डिफेंस ने यूपी के रेडरों को भी रोके रखा जिससे पहले हाफ का अंत 18-18 की बराबरी के स्कोर पर हुआ। 

खराब शुरुआत से उबर चुकी पुणे ने दूसरे हाफ में यूपी पर दबाव बनाया। नितिन ने हालांकि आते ही यूपी को एक अंके से आगे कर दिया था, लेकिन दीपक ने पुणे का स्कोर बराबर किया और फिर 23-19 से यूपी को पीछे कर दिया।

दीपक ने 24वें मिनट में रेड से तीन अंक लेकर पुणे को 23-19 की बढ़त दिला दी। इस बढ़त को पुणे ने 33-22 तक पहुंचा दिया था। यहां ऋषांक देवाडिगा ने लगातार सफल रेड मारते हुए अंकों के अतंर को कम किया और 34वें मिनट तक स्कोर 28-33 पर ले आए। 

यहां यूपी ने सुरेश कुमार की रेड को असफल करते हुए पुणे को ऑल आउट किया और स्कोर 31-34 कर लिया। ऋषांक ने एक और अंक लिया और फिर यूपी के डिफेंस ने दीपक को बाहर भेज स्कोर 33-34 कर दिया।

यूपी बराबरी के करीब थी, लेकिन सुरेश कुमार ने स्कोर 36-33 कर दिया। मैच खत्म होने में तीन मिनट का समय बाकी था। नितिन की रेड असफल रही लेकिन वह खुद आउट होने के साथ-साथ दो अंक लेने में सफल रहे और स्कोर 37-36 कर गए। 

यह एक अंक का अंतर यूपी के लिए खतरनाक साबित हुआ। मैच की आखिरी रेड में सुरेंदर सिंह ने पूरा दम लगाते हुए यूपी को बराबरी पर लाने की कोशिश की, लेकिन पुणे के डिफेंस ने उन्हें धर धबोचा और दो अंकों के अंतर से जीतते हुए ऐलिमिनेटर-3 में प्रवेश किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement