1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. पीडब्ल्यूएल-4: बजंरग की पंजाब का सामना साक्षी की दिल्ली से

पीडब्ल्यूएल-4: बजंरग की पंजाब का सामना साक्षी की दिल्ली से

पंजाब को अपने पहले मैच में मुम्बई महारथी के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा जबकि दिल्ली सुल्तांस की टीम एमपी योद्धा से हारी है।

IANS IANS
Published on: January 19, 2019 21:47 IST
पीडब्ल्यूएल-4: बजंरग...- India TV
Image Source : PTI पीडब्ल्यूएल-4: बजंरग की पंजाब का सामना साक्षी की दिल्ली से

लुधियाना: प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन में रविवार को लुधियाना चरण के पहले मैच में बजरंग पूनिया की पंजाब रॉयल्स का सामना साक्षी मलिक की दिल्ली सुल्तांस से होगा। पंजाब को अपने पहले मैच में मुम्बई महारथी के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा जबकि दिल्ली सुल्तांस की टीम एमपी योद्धा से हारी है।

दिल्ली हालांकि इस मैच में यूपी दंगल को बेहद रोमांचक मुकाबले में शिकस्त देकर आ रही है। इस लीग की नई सनसनी पंकज का 57 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के नितिन राठी से मुकाबला इस मुकाबले का आकर्षण रहेगा। नितिन अनुभवी हैं और उन्होंने पिछले साल कई उलटफेर कर लोगों का ध्यान आकर्षित किया था। 

वहीं पंकज को सीजन-4 की खोज कहा जा सकता है, जिन्होंने न सिर्फ पूर्व एशियाई चैम्पियन संदीप तोमर को कड़ी टक्कर दी है बल्कि राष्ट्रीय चैम्पियन नवीन को हराकर एक उलटफेर भी किया है। इसके अलावा महिलाओं में 53 और 57 किलोग्राम भारवर्ग में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

53 किलोग्राम भारवर्ग में जहां पंजाब रॉयल्स की अंजू का मुकाबला दिल्ली सुल्तांस की पिंकी से होगा, वहीं 57 किलोग्राम में दिल्ली टीम की बुल्गारियाई खिलाड़ी मिमी रिस्तोवा के सामना रोमानिया की कैथरीना होंगी। मिमी को पिछले मुकाबले की जीत का मनोवैज्ञानिक लाभ होगा। 

अंजू और पिंकी के बीच राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली थी। इस मैच में भी अच्छी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि पिंकी ने पिछले साल की वर्ल्ड चैम्पियन वानेसा को पिछले मुकाबले में हराकर बड़ा उलटफेर किया है। 

इस मुकाबले का आकर्षण पंजाब रॉयल्स की बजरंग होंगे। उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए आंद्रे कवितकोवस्की पर वह भारी पड़ सकते हैं। इसी तरह पुरुषों के सुपर हैवीवेट वर्ग में सत्येंद्र और कनाडा के कोरे जार्विस तथा साक्षी मलिक और कमबैक गर्ल अनिता के बीच मुकाबला भी आकर्षण का केंद्र रहेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड