Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हॉकी लीजेंड के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से की भारत रत्न की मांग

अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को ट्वीट किया, "हॉकी में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए श्री बलबीर सिंह (सीनियर) को भारत रत्न देने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री को खत लिखा।"

IANS Reported by: IANS
Published on: August 22, 2019 13:19 IST
बलबीर सिंह सीनियर- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK: BALBIR SINGH बलबीर सिंह सीनियर

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर तीन बार के ओलंपिक पदकधारी बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न की मांग की है। अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को ट्वीट किया, "हॉकी में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए श्री बलबीर सिंह (सीनियर) को भारत रत्न देने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री को खत लिखा।"

उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री को लिखे खत को टैग भी किया। खेलों में उत्कृष्टता के लिए उन्हें महाराजा रनजीत सिंह पुरस्कार प्रदान करने मुख्यमंत्री ने पिछले महीने यहां पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में बलबीर सिंह (सीनियर) से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री ने उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपये की राशि भी प्रदान की।

बलबीर सिंह (94) लंदन (1948), हेलसिंकी (1952) और मेलबॉर्न (1956) तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य थे। वह मेलबर्न में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और भारतीय ओलंपिक दल के ध्वजवाहक भी थे।

वह 1975 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के मैनेजर भी थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement