Thursday, May 16, 2024
Advertisement

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: पी वी सिंधु ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत का मेडल किया पक्का

सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला शनिवार को जापान की अकाने यामागुची से होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 03, 2018 22:51 IST
पी वी सिंधु- India TV Hindi
Image Source : AP पी वी सिंधु

नानजिंग (चीन): भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने शुक्रवार को एक रोमांचक मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-17, 21-19 से हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे पायदान पर मौजूद सिंधु और ओकुहारा के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक चला। पिछले साल विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में सिंधु को ओकुहारा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार वह जीत हासिल करने में कामयाब रही। सिंधु ने साल 2013 और 2014 में इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक भी अपने नाम किया था।

वर्ल्ड नम्बर-7 ओकुहारा ने सिंधु को पहले गेम में कड़ी टक्कर दी, एक समय स्कोर 8-8 से बराबर था लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने आक्रामकता दिखाई और गेम को 21-17 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में ओकुहारा ने दमदार शुरुआत की और 4-0 की बढ़त बना ली। इस बार भी सिंधु ने शानदार वापसी की और स्कोर को 12-12 से बराबर कर दिया। इसके बाद, दोनों खिलाड़ियों ने गेम में कई बार बढ़त बनाई लेकिन अंतिम क्षणों में सिंधु ने संयम से काम लिया और 21-19 से जीत दर्ज की। 

सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला शनिवार को जापान की अकाने यामागुची से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement