Thursday, April 25, 2024
Advertisement

218 किग्रा भार उठाकर राखी ने वेटलिफ्टिंग में बनाए दो राष्ट्रीय रिकार्ड

राखी ने रविवार रात को स्नैच में 95 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 123 किग्रा के साथ कुल 218 किग्रा का भार उठाया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 24, 2019 6:43 IST
Rakhi Haldhar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rakhi Haldhar

दोहा| भारतीय भारोत्तोलक (वेटलिफ्टर ) राखी हलधर ने कतर इंटरनेशनल कप में कांस्य पदक जीतने के साथ महिलओं के 64 किग्रा वर्ग में दो नए राष्ट्रीय रिकार्ड अपने नाम किए। राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता ने स्नैच और कुल भार में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय रिकार्ड कायम किया। 

राखी ने रविवार रात को स्नैच में 95 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 123 किग्रा के साथ कुल 218 किग्रा का भार उठाया। राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में इस भारतीय खिलाड़ी ने 214 किग्रा (94किग्रा+120किग्रा) के भार के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। 

भारतीय खिलाड़ियों ने रजत स्तर की इस ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा में कुल तीन पदकों के साथ अपने अभियान को समाप्त किया। पूर्व विश्व चैम्पियनशिप मीराबाई चानू ने स्वर्ण जबकि युवा जेरेमी लालरिंनुन्गा ने रजत पदक हासिल किया था। 

इस टूर्नामेंट के अंक 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए कट तैयार करते समय काफी अहम होगा। टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक भारोत्तोलक को छह महीने के तीनों अवधियों (नवंबर 2018 से अप्रैल 2020 तक) में से प्रत्येक में कम से कम एक स्पर्धा और कुल छह स्पर्धाओं में भाग लेना होगा। इसके साथ ही खिलाड़ी को कम से कम एक स्वर्ण और एक अन्य रजत स्तर की स्पर्धा में भाग लेना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement