Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम के कोच पद से हटाए गए रोलंट ऑल्टमैन्स

ऑल्टमैन्स के जाने के बाद जब तक नए कोच का चयन नहीं हो जाता तब तक हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर डेविड जॉन कोच की भूमिका भी निभाएंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 02, 2017 17:52 IST
Roelant- India TV Hindi
Roelant

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया ने बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रोलंट ऑल्टमैन्स को पद से बर्खास्त कर दिया है। हॉकी इंडिया ने इसकी वजह इसका 18 महीनों में टीम के प्रदर्शन में आई गिरावट को बताया है। हॉकी इंडिया के बयान के अनुसार, ऑल्टमैन्स के जाने के बाद जब तक नए कोच का चयन नहीं हो जाता तब तक  हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर डेविड जॉन कोच की भूमिका भी निभाएंगे।

हॉकी इंडिया ने ये फैसला अपनी हाई परफॉर्मेंस एंड डेवलपमेंट समिति की तीन दिन तक चली बैठक के बाद लिया है जो शनिवार को खत्म हुई। इस बैठक में 24 सदस्यों ने हिस्सा लिया था, जिसमें चयनसमिति के अध्यक्ष हरबिंदर सिंह, और उनके साथी बी.पी. गोविंदा, वी भास्करन, थोएबा सिंह, ए.बी. सुबैया और आर.पी. सिंह शामिल थे। मौजूदा खिलाड़ी जयदीप कौर, सरदार सिंह, पी.आर. श्रीजेश, मनप्रीत सिंह भी ऑल्टमैन्स के साथ मौजूद थे। इनके अलावा, जुगराज सिंह, अर्जुन हलप्पा, हैंस स्टीडर, स्कॉट कोनवे, डेविड जॉन, एलेना नॉर्मेन भी शामिल थे।

इस मीटिंग में हाल ही में हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के अलावा यूरोपीय दौरे में भारतीय टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की गई। इसके अलावा आने साल 2018 में एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और वर्ल्डकप की तैयारियों की पर भी विचार किया गया। साथ ही साल 2020 में होने वाले ओलिंपिक खेलों को भी ध्यान में रखते हुए फैसले लिए गए हैं।

बैठक के बाद हॉकी इंडिया की सेलेक्शन कमेटी के चेयरमेन हरबिंदर सिंह ने बताया कि साल 2016 और 2017 में टीम का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा। महज एशिया में ही अच्छे प्रदर्शन को मानक नहीं बनाया जा सकता। हॉकी इंडिया का मौजूदा कोचिंग सिस्टम एक हद से आगे जाकर अच्छे नतीजे नहीं दे पा रहा था। इसलिए कमेटी ने आम सहमति से मुख्य कोच को हटाने का फैसला किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement