Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

क्वीक सेटियन को बर्खास्त करने के बाद एफसी बार्सिलोना ने रोनाल्ड कोमैन को बनाया नया मुख्य कोच

बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष जोसेप मारिया बाटरेमू ने मंगलवार रात इस बात की पुष्टि की कि कोमैन अब क्लब के अगले मुख्य कोच होंगे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 19, 2020 16:05 IST
Ronald Koeman becomes FC Barcelona's new head coach after the dismissal of Quick Cetian- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ronald Koeman becomes FC Barcelona's new head coach after the dismissal of Quick Cetian

मेड्रिड। नीदरलैंड्स के मौजूदा कोच रोनाल्ड कोमैन स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के नए मुख्य कोच होंगे। बार्सिलोना के लिए खेल चुके पूर्व डिफेंडर कोमैन अब क्वीक सेटियन की जगह लेंगे, जिन्हें इसी हफ्ते उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है। बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष जोसेप मारिया बाटरेमू ने मंगलवार रात इस बात की पुष्टि की कि कोमैन अब क्लब के अगले मुख्य कोच होंगे।

बाटरेमू ने बार्सा टीवी से कहा, "अगर कोई बदलाव नहीं होता है, तो हम कोमैन को अपने अगले कोच के रूप में घोषित करेंगे और वह इस टीम का नेतृत्व करेंगे। इन खिलाड़ियों को एक अलग प्रकार की परियोजना के साथ आगे बढ़ाया जाएगा, जिसका नेतृत्व एक ऐसा कोच करेगा जिसे सभी बार्का प्रशंसक जानते हैं।"

उन्होंने कहा, " हम उन पर दांव लगा रहे हैं क्योंकि हम उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। हम जानते हैं कि वह कैसे सोचते हैं और उनकी टीम कैसे खेलती है।"

बतौर खिलाड़ी अपने फुटबाल करयिर के दौरान कोमैन बार्सिलोना के साथ चार ला लीगा खिताब जीत चुके हैं। साथ उन्होंने 1991-92 में यूरोपियन कप के फाइनल में विजयी गोल करके क्लब को प्रतियोगिता में पहली ट्रॉफी दिलाई थी।

पूर्व डिफेंडर कोमैन ने बार्सिलोना के लिए 1989 से 1995 तक 350 मैच खेले।

सेटियन को बीते सप्ताह बायर्न म्यूनिख के हाथों चैम्पियंस लीग मुकाबले में 2-8 से मिली हार के बाद हटा दिया गया था। क्लब ने इस चौंकाने वाली हार के बाद निदेशकों की आपात बैठक बुलाई और सेटियन को पदमुक्त करने का फैसला किया।

सेटियन इस साल 13 जनवरी को बार्सिलोना के मुख्य कोच बने थे। उनके सात महीने के कार्यकाल में टीम ने 16 मैच जीते, चार ड्रॉ खेले और पांच में उसे हार मिली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement