Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: क्वार्टर फाइनल में हारे प्रणीत

जापान के केंटो मोमोटा ने प्रणीत को 21-12, 21-12 से हराया।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 03, 2018 20:58 IST
बी साई प्रणीत - India TV Hindi
बी साई प्रणीत 

नानजिंग (चीन): भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बी.साई. प्रणीत शुक्रवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गए। जापान के केंटो मोमोटा ने प्रणीत को 21-12, 21-12 से हराया। यह मैच 39 मिनट चला। वर्ल्ड नम्बर-7 मोमोटा के खिलाफ प्रणीत की यह पहली हार है। इससे पहले प्रणीत ने जापान के खिलाड़ी के विरुद्ध दो मैच खेले थे और दोनों में जीत हासिल की थी। प्रणीत मैच की शुरुआत से ही जापानी खिलाड़ी के सामने असहज नजर आए। पहले गेम में मोमोटा ने उन्हें 21-12 से शिकस्त दी। 

दूसरे गेम में प्रणीत ने सकारात्मक शुरुआत की और एक समय स्कोर 6-6 से बराबरी पर थे। इसके बाद, मोमोटा ने बेहतरीन खेल दिखाया और पहले गेम की तरह इस गेम में भी 21-12 से जीत दर्ज की।

इस चैम्पियनशिप में शुक्रवार को मिश्रित युगल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। 

अश्विनी और सात्विक की जोड़ी को चीन की झेंग सिवेई और हुआं कियोंग की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-17, 21-10 से हराकर बाहर कर दिया। दोनों जोड़ियों के बीच यह मुकाबला 36 मिनट तक चला। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement