Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अगले महीने शुरू हो सकती है स्पेन की 'ला लीगा' फुटबॉल लीग, प्रवक्ता ने दिया संकेत

जर्मन लीग बुंदेसलीगा 16 मई से शुरू होगी और जर्मन फुटबॉल फेडरेशन (डीएफल) को उम्मीद है कि 30 जून तक इसकी समाप्ति हो जाएगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 07, 2020 23:04 IST
La Liga- India TV Hindi
Image Source : GETTY La Liga

कोलकाता| स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि लीग जून के मध्य में लौटने के लिए तैयार है। जर्मन लीग बुंदेसलीगा 16 मई से शुरू होगी और जर्मन फुटबॉल फेडरेशन (डीएफल) को उम्मीद है कि 30 जून तक इसकी समाप्ति हो जाएगी। बुंदेसलीगा यूरोप की पहली लीग होगी, जोकि कोरोनावायरस के बाद फिर से शुरू होगी।

ला लीगा इंडिया के प्रबंध निदेशक एंटोनियो काचाजा ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए भारतीय पत्रकारों से कहा, " एक मायने में बुंदेसलीगा वापसी का रास्ता बना रही है क्योंकि वे दो सप्ताह में फिर से शुरू करने जा रहे हैं। तो, एक तरह से हम उनका अनुसरण कर रहे हैं।"

आईएएनएस द्वारा यह पूछे जाने पर कि ला लीगा को खिलाड़ियों से क्या फीडबैक मिला है, उन्होंने कहा, " हमें हर तरह का फीडबैक मिला है। कुछ डरे हुए हैं। लेकिन अधिकतर मैदान पर वापसी करना चाहते हैं। हम सभी स्थिति को सामान्य देखना चाहते हैं।"

आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर प्रबंध निदेशक ने कहा, " हम इस पर सरकार के साथ काम कर रहे हैं और हम प्रशिक्षण करने में सक्षम हैं क्योंकि हमें सरकार से विशिष्ट अनुमति मिली है। यह सप्ताह मैदान में लौटने और टेस्ट करने के बारे में है। अगले सप्ताह व्यक्तिगत प्रशिक्षण होगा।"

ये भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बीच 16 मई से शुरू होगी जर्मनी की बुंदेसलीगा फुटबॉल लीग

उन्होंने कहा, "18 मई से ग्रुप प्रशिक्षण होगा और 25 मई से आधी टीम अभ्यास करेगी। वहीं, एक जून से पूरी टीम एकसाथ अभ्यास करेगी। हम वास्तव में यह नहीं बता सकते हैं कि लीग कब से शुरू होगी। लेकिन, हम जून के दूसरे या तीसरे हफ्ते को ध्यान में रख कर काम कर रहे हैं। ये सब स्पेन में स्वास्थ्य संकट के मूल्यांकन पर निर्भर करेगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement