1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. स्ट्रांजा मेमोरियल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के 7 पदक पक्के, अमित पंघल गोल्ड मेडल के करीब

स्ट्रांजा मेमोरियल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के 7 पदक पक्के, अमित पंघल गोल्ड मेडल के करीब

अमित ने 49 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में सेद मोरताजी को 3-2 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई। 

IANS IANS
Published on: February 19, 2019 10:28 IST
अमित पंघल - India TV
अमित पंघल 

नई दिल्ली: एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पुरुष मुक्केबाज अमित पंघल ने सोमवार को बुल्गारिया के सोफिया में जारी 70वीं स्ट्रांजा मेमोरियल चैम्पियनशिप में लगातार दूसरे स्वर्ण पदक की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। अमित ने 49 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में सेद मोरताजी को 3-2 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया। 

महिला वर्ग में भारत की निखत जरीन ने 53 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। निखत ने सेमीफाइनल में पोलैंड की ड्राबिक सैंड्रा को 4-1 से परास्त कर स्वर्ण की दावेदारी पेश की। निखत के अलावा 48 किलोग्राम भारवर्ग में मंजू रानी और मेइसनाम मीना कुमारी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

मंजू ने इमी मारी टोडोरोवा को सेमीफाइनल में 4-1 से परास्त किया। वहीं मीना ने इकाटेरिना स्याचेवा को 5-0 से परास्त कर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। 

60 किलोग्राम भारवर्ग में हालांकि नीरज का सफर खत्म हो गया। हरियाणा की रहने वाली नीरज को स्वीडन की एग्नेस एलेक्सउइसन ने 3-2 से मात देते हुए कांस्य पर ही रोक दिया। 

69 किलोग्राम भारवर्ग में लवलिना बोरगोहेन को चीनी ताइपे की निएन चिन चेन ने 4-1 से मात देकर फाइनल में जाने से रोक दिया। वहीं 64 किलोग्राम भारवर्ग में पवाइलाओ बासुमात्री को वालेंटिना अल्बर्टी के हाथों 0-5 से मात खानी पड़ी। 

इससे पहले, पुरुषों में गौरव सोलंकी को 52 किलोग्राम भारवर्ग और नमन तंवर को 91 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X