Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीनियर हॉकी टीम में जगह बनाना लक्ष्य - सुमन देवी

सुमन का मानना है कि जूनियर टीम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रही है और इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 26, 2020 15:09 IST
Suman Devi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @THEHOCKEYINDIA Suman Devi

बेंगलुरू| भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने सुमन देवी थोउदम की अगुवाई में पिछले साल तीन देशों के अंडर-21 टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया में शानदार जीत हासिल की थी। सुमन का मानना है कि जूनियर टीम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रही है और इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। भारतीय टीम फिलहाल बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में चल रही राष्ट्रीय कोचिंग कैंप में भाग ले रही है और सुमन भी इसका हिस्सा हैं।

सुमन ने कहा, " हॉकी इंडिया ने सुनिश्चित किया है कि जूनियर महिला टीम को हमारे लिए नियोजित नियमित आयोजनों के साथ अच्छे अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन मिले और इससे हमें अपना आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिली है।"

ये भी पढ़ें - RR vs MI : लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने स्टोक्स

उन्होंने कहा, " ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के खिलाफ उनके घर में शानदार प्रदर्शन करना आसान नहीं होता, लेकिन हमने बीते समय में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसी जीत के हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है और इससे भविष्य के टूर्नामेंटों में भी हमें मदद मिलेगी।"

सुमन ने आगे कहा, " किसी भी खिलाड़ी के लिए यह हमेशा से एक सपना होता है कि वह सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करे और यह मेरा भी यह सपना है। लेकिन वहां पहुंचने के लिए वास्तव में खुद को साबित करना होगा। मौजूदा भारतीय टीम बहुत मजबूत और बहुत अनुभवी है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। इस ओलंपिक में और साथ ही सीनियर ग्रुप में खिलाड़ियों का एक बहुत मजबूत पूल है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement