1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न पार्क में ग्रैंडस्लैम के साथ होगा टेनिस का मेगा समर

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न पार्क में ग्रैंडस्लैम के साथ होगा टेनिस का मेगा समर

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के बाद मेलबर्न पार्क एटीपी कप, दो डब्ल्यूटीए 500 इवेंटस और दो एटीपी 250 टूर्नामेंटस की मेजबानी करेगा। 

IANS IANS
Published on: January 04, 2021 8:06 IST
Tennis Arena- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tennis Arena

सिडनी| ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के बाद मेलबर्न पार्क एटीपी कप, दो डब्ल्यूटीए 500 इवेंटस और दो एटीपी 250 टूर्नामेंटस की मेजबानी करेगा। टेनिस आस्ट्रेलिया ने रविवार को इसकी जानकारी दी। विक्टोरिया में जारी कोविड मामलों के बावजूद टेनिस आस्ट्रेलिया मेलबर्न पार्क में टेनिस के मैचों के आयोजन को लेकर आश्वस्त है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आस्ट्रेलियन ओपन डायरेक्टर क्रैग टिले के हवाले से कहा, " आस्ट्रेलियन ओपन के लिए हमारी कई महीनों की योजना के दौरान खेल समूह के लिए अधिक से अधिक प्रतियोगिता के आयोजन का अवसर प्रदान करना संभव है। "

उन्होंने कहा, " यह सभी के लिए एक अविश्वसनीय रूप से कठिन वर्ष रहा है और खिलाड़ियों को पूरे 2020 में प्रतिस्पर्धा करने का सीमित अवसर मिला है। ये अतिरिक्त आयोजन उनके ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण होंगे।"

एटीपी कप का आयोजन एक से पांच फरवरी तक होगा और इसमें 12 देशों की टीमें भाग लेगी। वहीं, 31 जनवरी से छह फरवरी तक होने वाले दो डब्ल्यूटीए टूनार्मेंटस और दो एटीपी 250 टूर्नामेंटस में 64 एकल खिलाड़ी और 32 युगल खिलाड़ी भाग लेंगे।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं मयंक अग्रवाल, गावस्कर ने बताया कारण

एक अन्य डब्ल्यूटीए 250 टूर्नामेंट 13 से 19 फरवरी तक आस्ट्रेलियन ओपन से इतर आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 

आस्ट्रेलियन ओपन आठ से 21 फरवरी तक मेलबर्न पार्क में खेली जानी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X