Friday, April 26, 2024
Advertisement

जल्द शुरू हो सकते हैं टेनिस टूर्नामेंट, अंतराष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन ने बनाया ये प्लान

आईटीएफ ने कोरोनावायरस के कारण लगी पाबंदियों के हटने के बाद स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के टेनिस टूर्नामेंट शुरू करने को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 02, 2020 19:11 IST
Tennis Stadium- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tennis Stadium

लंदन| अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) ने कोरोनावायरस के कारण लगी पाबंदियों के हटने के बाद स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के टेनिस टूर्नामेंट शुरू करने को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इन गाइडलांइस के मुताबिक, खिलाड़ियों को मैच स्थल पर तैयार होकर पहुंचना और मैच खत्म होने के बाद जल्दी से जल्दी निकल जाना होगा। हाथ न मिलाना, अपना सामान जैसे रैकेट्स, तौलिया, पानी की बोतल आदि, युगल मैच न कराना शामिल है। इसके अलावा गाइडलांस में यह भी बताया गया है कि मैच बिना दर्शकों के, खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

आईटीएफ ने कहा है कि खिलाड़ी गेंदें भी अलग इस्तेमाल करेंगे।

आईटीएफ ने एक बयान में कहा, "इस समय स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के लिए सिर्फ फ्रेमवर्क की जरूरत है जिसमें टेनिस इस तरह से खेला जाए जो कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोके। इस संबंध में कई तरह की सलाह दी गई हैं जो लागू की जा सकती हैं।"

ये भी पढ़ें : लगातार हार से परेशान होकर साल 2010 में संन्यास लेना चाहते थे नोवाक जोकोविच

बयान में कहा गया है, "इन नियमों को मानकर कोविड-19 के जोखिम को कम किया जाना सुनिश्चित किया जा सकता है।" इस समय सभी तरह की टेनिस गतिविधियां कोरोनावायरस के कारण 13 जुलाई तक स्थगित कर दी गई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement