Thursday, April 18, 2024
Advertisement

भारत में महिला हॉकी के लिए यह स्वर्णिम काल है : नवनीत कौर

हरियाणा के शाहबाद मारकंडा की नवनीत ने आगे कहा कि सीनियर खिलाड़ी हमेशा इस बात पर जोर देते हैं कि युवाओं के पास आज जो कुछ भी सुविधाएं हैं, उसका सम्मान करना चाहिए ।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 05, 2020 18:00 IST
women's hockey,India, Navneet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES women's hockey

भारतीय महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर नवनीत कौर का मानना है कि महिला खिलाड़ियों को खेल में आगे लाने के लिए मौजूदा समय एक सही समय है। नवनीत ने 2014 में भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अब तक 79 मैच खेले हैं।

नवनीत ने कहा, "मुझे लगता है कि 2018 महिला विश्व कप, एशिया कप, एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में हमारे शानदार खेल के बाद से टीम ने कई क्षेत्रों में सुधार किया है। यह देखकर बहुत प्रेरणा मिलती है कि फैंस सोशल मीडिया पर हमें मैसेज दे रहे हैं और समर्थन कर रहे हैं।"

हरियाणा के शाहबाद मारकंडा की नवनीत ने आगे कहा कि सीनियर खिलाड़ी हमेशा इस बात पर जोर देते हैं कि युवाओं के पास आज जो कुछ भी सुविधाएं हैं, उसका सम्मान करना चाहिए और इससे उन्हें खेल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित होना चाहिए।

भारतीय स्ट्राइकर ने कहा, "रानी और सविता जैसे खिलाड़ी जो एक दशक से अधिक समय से टीम के साथ हैं, हमेशा हमें बताते हैं कि पिछले कुछ वर्षो में महिला हॉकी के लिए चीजें कैसे बेहतर हुई हैं। हम बेहद भाग्यशाली हैं कि अब हम इस टीम का हिस्सा हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement