Friday, May 17, 2024
Advertisement

ओलंपिक टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा होने में 12 साल लगे : रोहिदास

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास ने मंगलवार को कहा कि उन्हें ओलंपिक टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा करने में 12 साल लगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 13, 2021 23:01 IST
ओलंपिक टीम का हिस्सा...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA ओलंपिक टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा होने में 12 साल लगे : रोहिदास

बेंगलुरु| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास ने मंगलवार को कहा कि उन्हें ओलंपिक टीम का हिस्सा बनने का सपना पूरा करने में 12 साल लगे। 28 वर्षीय डिफेंडर जिन्होंने भारत के लिए 97 मैच खेले हैं उन्होंने बताया कि वह अपने हर कोच का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाने में मदद की।

रोहिदास ने कहा, "मुझे यहां पहुंचने में 12 साल लगे और मैं ओलंपिक टीम का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। मेरा सबसे बड़ा सपना अब पूरा हुआ है। मैं अपने हर कोच का आभारी हूं जिन्होंने मुझे एक बेहतर हॉकी खिलाड़ी बनाने में मदद की। मेरा एकमात्र मकसद टोक्यो में सफल कैंपेन करना है।"

उन्होंने कहा, "दिलीप तिर्की ने मेरे गांव के हर उस इंसान को प्रेरित किया है जो हॉकी में दिलचस्पी रखते है। मैं जहां से आता हूं, वहां हॉकी न केवल एक खेल अनुशासन बल्कि सामाजिक-आर्थिक विकास का वाहन है।"

रोहिदास ने 2013 में मलेशिया में हुए सुल्तान अजलान शाह कप से डेब्यू किया था। वह 2013 एशिया कप में रजत पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। रोहिदास ने कहा, "मैं अंडर-18 एशिया कप के लिए चुना गया जहां मुझे सात गोल दागने के कारण बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। इसके बाद मेरा सीनियर टीम में प्रोमोशन हुआ। इसके कुछ समय बाद मैं दिल्ली में हुए एफआईएच जूनियर विश्व कप में उपकप्तान बना जहां हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और मुझे लगा कि मेरे लिए सब खत्म हो गया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement