Friday, March 29, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020 : अंजुम और तेजस्वी महिला 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के फाइनल्स में जगह बनाने में असफल

भारतीय निशानेबाज अंजुम मोदगिल और तेजस्विनी सावंत शनिवार को यहां ओलंपिक में महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में क्रमश: 15वें और 33वें स्थान के साथ फाइनल्स में जगह बनाने में नाकाम रहीं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 31, 2021 12:57 IST
Tokyo Olympics 2020: Anjum and Tejashwi fail to make it to finals of women's 50m rifle 3 position- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ANJUM_MOUDGIL Tokyo Olympics 2020: Anjum and Tejashwi fail to make it to finals of women's 50m rifle 3 position

टोक्यो। भारतीय निशानेबाज अंजुम मोदगिल और तेजस्विनी सावंत शनिवार को यहां ओलंपिक में महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में क्रमश: 15वें और 33वें स्थान के साथ फाइनल्स में जगह बनाने में नाकाम रहीं। ओलंपिक से पहले शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय निशानेबाजी टीम का खराब प्रदर्शन जारी है जहां सौरभ चौधरी को छोड़कर किसी भी प्रतिभागी ने फाइनल्स के लिए क्वालीफाई नहीं किया। 

साका निशानेबाजी परिसर में विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता अंजुम ने ‘54 इनर 10 (10 अंकों के 54 निशाने)’ के साथ 1167 अंक बनाये जबकि अनुभवी तेजस्वी ने स्टैंडिंग, नीलिंग और प्रोन पोजीशन की तीन श्रृंखलाओं में 1154 अंक ही बना सकी। 

अंजुम शुरुआती 40 निशानों के बाद शीर्ष आठ में थी और उनके फाइनल में पहुंचने की संभावना थी। वह हालांकि इसके बाद लय बरकरार नहीं रख सकी। नीलिंग और प्रोन में उनका प्रदर्शन अच्छा था लेकिन स्टैंडिंग में वह सिर्फ 382 अंक ही जुटा सकी। 

तेजस्वी नीलिंग के खराब प्रदर्शन से उबरने में नाकाम रहीं। उन्होंने प्रोन में 394 और स्टैंडिंग में 376 अंक बनाये। रुस ओलंपिक समिति (आरओसी) की यूलिया जायकोवा ओलंपिक क्वालीफिकेशन रिकॉर्ड कायम करते हुए 1182 अंक के साथ शीर्ष पर रही। क्वालीफिकेशन में शीर्ष आठ निशानेबाज फाइनल में जगह बनाते हैं। 

जायकोवा के अलावा अमेरिका की सेगन मैडालेना, जर्मनी की जोलिन बीयर, आरओसी की यूलिया करीमोवा, सर्बिया की एंड्रिया अर्सोविक, स्विट्जरलैंड की नीना क्रिस्टन, स्लोनिया की जीवा ड्वोर्साक और नॉर्वे की जेनेट हेग डुएस्टैड ने फाइनल में जगह पक्की की। 

इन खेलों में अब भारत की तरफ से सिर्फ संजीव राजपूत अपनी चुनौती पेश करने के लिए बचे है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement