1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक एथलीट आया कोविड-19 पॉजिटिव, जापान ने स्वास्थ्य सुरक्षा को बढ़ाया

Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक एथलीट आया कोविड-19 पॉजिटिव, जापान ने स्वास्थ्य सुरक्षा को बढ़ाया

युगांडा टीम के एक सदस्य, कथित तौर पर कोच को शनिवार को टोक्यो के नारीता हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया थ।

Bhasha Bhasha
Published on: June 28, 2021 17:53 IST
Tokyo Olympics 2020: Japan PM Yoshihide Suga pledges to...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tokyo Olympics 2020: Japan PM Yoshihide Suga pledges to fortify airport health controls after COVID-19 case in Ugandan team

युगांडा ओलंपिक टीम के एक सदस्य के खेलों की मेजबानी करने वाले शहर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने सोमवार हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य सुरक्षा मजबूत करने का भरोसा दिया।

खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव होने से आगामी खेलों में संक्रमण फैसले की चिंता पैदा हो गयी।

युगांडा टीम के एक सदस्य, कथित तौर पर कोच को शनिवार को टोक्यो के नारीता हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया थ। उन्हें वहां पृथकवास पर रखा गया लेकिन टीम के अन्य सदस्यों को चार्टर्ड बस से यहां से 500 किलोमीटर दूर पश्चिमी प्रान्त ओसाका में ओलंपिक पूर्व शिविर के लिए जाने दिया गया।

इसके तीन दिनों के बाद यूगांडा के एक अन्य सदस्य को जांच में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद टीम के संपर्क में आने वाले शहर के सात अधिकारियों और ड्राइवरों को पृथकवास होने के लिए कहा गया है। टीम के सदस्यों को एक स्थानीय होटल में पृथकवास में रखा गया है।

मामले की आलोचना के बाद सुगा टोक्यो के हानेडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हो रहे वायरस परीक्षण का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने यहां उचित नियंत्रण सुनिश्चित करने का वादा किया।

इंग्लैंड में बायो-बबल के उल्लंघन के लिये श्रीलंकाई क्रिकेटरों की होगी जांच

उन्होंने कहा, "जाहिर तौर पर विदेश से आने वालों की जांच की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हैं। इस पर काम करते हुए काफी समय हो गया है।"

ओसाका के गवर्नर हिरोफुमी योशिमुरा ने कहा कि पूरी टीम को नरीता हवाई अड्डे पर पृथकवास में रखना चाहिये था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X