Monday, May 06, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020: महिला हॉकी टीम से बोले PM मोदी- आपकी वजह से देश में हॉकी का दोबारा जन्म हुआ है

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों को फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करते हुए रोना आ गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 06, 2021 15:57 IST
Tokyo Olympics 2020: pm modi said to indian women's hockey...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@THEHOCKEYINDIA Tokyo Olympics 2020: pm modi said to indian women's hockey team- because of you hockey is reborn in india

टोक्यो ओलंपिक 2020 में रानी रामपाल और उनकी टीम को आज ब्रॉन्ज मेडल मैच में ग्रेट ब्रिटेन से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय महिला हॉकी टीम इस हार के बाद अपने आंसू नहीं रोक सकी। उनके रोने की कई तस्वीरें सामने आई हैं। अभियान की शुरू में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था लेकिन लगातार तीन हार के बाद उन्होंने जीत हासिल की और सेमीफाइनल में जगह बना कर इतिहास रचा था। हालांकि अब उन्हें खाली हाथ भारत आना होगा।

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों को फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करते हुए रोना आ गया था। तब पीएम मोदी ने उन्हें मोटिवेट किया और उन्हें कहा, "आप सबने बहुत अच्छा खेला। आपने इस खेल को पिछले पांच सालों में बहुत कुछ दिया, इस खेल के लिए इतना पसीना बहाया। आपकी मेहनत और पसीने भले ही मेडन न जिताया हो लेकिन देश की करोड़ों लड़कियों के लिए आप प्रेरणा बन गई हैं। मैं आप सबको और कोच को बधाई देता हूं।"

गौरतलब है कि ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को 3-4 से हरा दिया था। भारतीय टीम ने काफी कोशिश की थी लेकिन उनके हाथ निराशा लगी।

क्वॉर्टरफाइनल में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन वे सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को नहीं हरा सकीं। साथ ही ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में वे ग्रेट ब्रिटेन से हार गईं।

 Tokyo Olympics : महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल को मेडल से चूकने का मलाल

पीएम मोदी ने फोन पर कहा, "प्लीज सभी लोग, चुप हो जाइए। पूरे देश को आप पर गर्व है। इतने सालों के बाद भारत की पहचना हॉकी का दोबारा जन्म हुआ है। ये सब कुछ आपकी मेहनत का नतीजा है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement