1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympics: मानसिक और शारीरिक तौर पर हॉकी टीम बेस्ट शेप में है- मनदीप सिंह

Tokyo Olympics: मानसिक और शारीरिक तौर पर हॉकी टीम बेस्ट शेप में है- मनदीप सिंह

स्ट्राइकर मनदीप ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मुझ पर किसी तरह का अतिरिक्त दबाव है क्योंकि बाकी खिलाड़ियों से मुझे अच्छा सहयोग मिलता है।"

Bhasha Bhasha
Published on: July 22, 2021 19:41 IST
Tokyo Olympics: Hockey Team In Best Shape Both Mentally...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tokyo Olympics: Hockey Team In Best Shape Both Mentally And Physically, Says Striker Mandeep Singh

भारतीय हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम में शुक्रवार से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में किसी भी प्रतिद्वंद्वी के रक्षण में सेंध लगाने में सक्षम है। मनदीप ने 2013 में सीनियर टीम की तरफ से पदार्पण किया था और वह भारतीय टीम के सबसे अनुभवी स्ट्राइकर हैं।

जालंधर के रहने वाले इस 26 वर्षीय फॉरवर्ड ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मुझ पर किसी तरह का अतिरिक्त दबाव है क्योंकि बाकी खिलाड़ियों से मुझे अच्छा सहयोग मिलता है। हमारे बीच मैदान अच्छा संवाद बना रहता है और किसी अच्छे दिन पर हम सबसे मजबूत रक्षापंक्ति में भी सेंध लगा सकते हैं।"

मनदीप देश की तरफ से 150 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं लेकिन वह पहली बार ओलंपिक में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम पिछले डेढ़ साल से बेंगलुरू के साइ (भारतीय खेल प्राधिकरण) केंद्र में जैव सुरक्षित वातावरण में अभ्यास कर रही है और ओलंपिक में भाग ले रही अन्य टीमों से बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा, "हम कोविड प्रोटोकॉल से अच्छी तरह से अवगत हैं। यहां हमारा हर सुबह परीक्षण होता है। यह बेहद आसान प्रक्रिया है और शाम तक परिणाम भी आ जाता है। अब तक बहुत अच्छा रहा है। हवाई अड्डे पर परीक्षण और अन्य औपचारिकताओं के कारण समय लगा लेकिन जब से हम खेल गांव में पहुंचे हैं सब कुछ बहुत अच्छा है। खाना बहुत अच्छा है और हर दिन कुछ भारतीय व्यंजन भी परोसे जाते हैं। सहयोगी स्टाफ भी सुनिश्चित कर रहा है कि हम अपने पहले मैच से पूर्व शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में रहें।"

इंदिरानगर का गुंडा ही नहीं राहुल सर अब पूरे इंडिया के बन गए हैं: दीपक चाहर

भारत शनिवार को अपना पहला मैच न्यूजीलैंड से खेलेगा और मनदीप ने कहा कि वे इसके लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा, "हमें अब अन्य टीमों के साथ बातचीत की अनुमति मिल गयी है। आज पहली बार हमें मुख्य मैदान पर खेलने का अवसर मिला और निसंदेह यह शानदार स्टेडियम है। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच के लिये बेताब हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X