Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मैनचेस्टर सिटी पर यूईएफए ने दो साल का लगाया बैन

मैनचेस्टर सिटी पर यूईएफए ने 30 मिलियन राशि का जुर्माना लगाया। जबकि दो साल तक वो चैंपियंस लीग से बाहर रहेंगे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 16, 2020 6:09 IST
Manchester City- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Manchester City

लंदन|यूईएफए ने वित्तीय नियमों के 'गंभीर उल्लंघन' के कारण इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यूईएफए ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मैनचेस्टर सिटी पर प्रतिबंध लगाने के अलावा उस पर 30 मिलियन यूरो (32.5 मिलियन डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है।

यूईएफए ने एक बयान में कहा, "क्लब की ओर से दिए गए सभी सबूतों पर विचार करने के बाद पाया कि मैनचेस्टर सिटी ने अपने खातों में स्पॉन्सरशिप राजस्व को सही नहीं बताया। उसने क्लब लाइसेंसिंग और वित्तीय फेयर प्ले विनियमों का उल्लंघन किया गया।"

यूईएफए ने कहा कि क्लब ने मामले की जांच में सहयोग भी नहीं किया।

संस्था ने कहा, "चैंबर ने मैनचेस्टर सिटी फुटबाल क्लब को निर्देश दिया कि अगले दो सत्रों (2020/21 और 2021/22 सीजन) में यूएईफए क्लब प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा उसे 30 मिलियन यूरो का जुर्माना भी देना होगा।"

मैनचेस्टर सिटी हालांकि यूएईएफए के इस फैसले के खिलाफ कोर्ट ऑफ ऑर्ब्रिटेशन फॉर स्पोर्ट्स (खेल पंचाट) में अपील कर सकती है।

प्रीमियर लीग क्लब ने यूईएफए के फैसले का जवाब देते हुए कहा कि वह निराश था, लेकिन आज की घोषणा से आश्चर्यचकित नहीं है।

क्लब ने कहा, "क्लब ने हमेशा एक स्वतंत्र निकाय तलाशने और अपनी स्थिति के समर्थन में अपरिवर्तनीय साक्ष्य पर विचार करने की आवश्यकता महसूस की है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement