1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महज 19 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम 'अमेरिका ओपन' जीतकर बियांका एंड्रीस्कू ने रचा इतिहास

महज 19 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम 'अमेरिका ओपन' जीतकर बियांका एंड्रीस्कू ने रचा इतिहास

 इस तरह अपने घर में सेरेना 24वें ग्रैंडस्लैम की कोशिश में जुटी थी ताकि वह मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी कर लें।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 08, 2019 7:19 IST
Bianca Andreescu- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bianca Andreescu

यूएस ओपन के महिला एकल मुकाबलें में कनाडा की 19 साल की टेनिस प्लेयर बियांका एंड्रीस्कू ने सेरेना विलियम्स के 24वें ग्रैंडस्लैम टाइटल की जीत पर पानी फेरते हुए इतिहास रच दिया। एंड्रीस्कू ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम टाइटल में  6-3, 7-5 से सेरेना को मात दी। इसी के साथ वो टेनिस जगत में ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई महिला बनी।

कनाडा की 19 साल की टेनिस प्लेयर बियांका एंड्रीस्कू ने कड़े फाइनल मुकाबले में बेलिंडा बेनसिच को मात देकर यूएस ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया था। एंड्रीस्कू ने दो सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में स्विट्जरलैंड की बेनसिच को 7-6 (7-3), 7-5 से मात दी थी और फाइनल में प्रवेश किया किया।

वहीं 23 बार ग्रैंड स्लैम विजेता रहीं सेरेना विलियम्स ने एलिना स्वितोलिना को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया था। इस तरह अपने घर में सेरेना 24वें ग्रैंडस्लैम की कोशिश में जुटी थी ताकि वह मारग्रेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी कर लें लेकिन वह कामयाब नहीं हो सकीं। 

सेरेना ने सेमीफाइनल मुकाबले में यूक्रेन की स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से मात देकर उनका सफर समाप्त कर दिया था जो अपने प्रदर्शन में सुधार करके पिछले दो ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल तक पहुंची थी। हालांकि स्वितोलिना इसके बावजूद सोमवार को जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच जायेंगी जो उनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होगी।

इस खिताबी जीत के साथ ही कनाडा की एंड्रीस्कू  ये खिताब हासिल करने वाली मारिया शारापोवा के बाद सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं। स्टार खिलाड़ी शारापोवा ने साल 2006 में बतौर सबसे युवा खिलाड़ी अमेरिका ओपन का ख़िताब जीता था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X