Sunday, May 05, 2024
Advertisement

विंबलडन मिश्रित युगल में किर्गियोस के साथ जोड़ी बनाएंगी वीनस विलियम्स

अगर वीनस-किर्गियोस की जोड़ी इस साल विंबलडन में जीत हासिल करती है तो 23 साल के अंतराल के बाद ऐसा होगा जब अमेरिकी मिश्रित युगल ट्रॉफी उठाएगी। 

IANS Edited by: IANS
Published on: June 27, 2021 14:49 IST
Venus Williams, Nick Kyrgios, Wimbledon, tennis news- India TV Hindi
Image Source : ATP MEDIA Venus Williams and Nick Kyrgios

अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स सोमवार से शुरू हो रहे विंबलडन में मिश्रित युगल में ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस के साथ मिलकर खेलेंगी। सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड में 13 ग्रैंड स्लैम खिताबों की विजेता, 41 वर्षीय वीनस पांच विंबलडन एकल खिताब जीत चुकी हैं। वीनस ने अंतिम बार 2008 में विंबलडन जीता है।

अगर वीनस-किर्गियोस की जोड़ी इस साल विंबलडन में जीत हासिल करती है तो 23 साल के अंतराल के बाद ऐसा होगा जब अमेरिकी मिश्रित युगल ट्रॉफी उठाएगी। विंबलडन में मिश्रित युगल में वीनस का पिछला सर्वश्रेष्ठ 2006 में रहा है, जब वह उपविजेता रही थीं।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने की ओलंपिक के लिए चुने गये खिलाड़ियों के संघर्ष की सराहना, उनके समर्थन का किया आग्रह

चार साल पहले, जब उनसे पूछा गया कि उनका ड्रीम मिक्स्ड डबल्स पार्टनर कौन होगा, तो वीनस ने कहा था, मुझे नहीं पता, मुझे लगता है कि निक किर्गियोस के साथ खेलना मजेदार होगा।

किर्गियोस ने शनिवार को अपने प्री-टूर्नामेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि वह यहां मिश्रित युगल स्पर्धा में विंबलडन में पूर्व विश्व नंबर-1 के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

यह भी पढ़ें- मेलबर्न के मुलग्रेव क्रिकेट क्लब के साथ युवराज सिंह कर सकते हैं करार

किर्गियोस ने हाल ही में पिछले साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिकी अमांडा अनिसिमोवा के साथ मिश्रित युगल में भाग लिया और इससे पहले 2019 में विंबलडन में देसीरा क्रावजि़क (यूएस) के साथ प्रतिस्पर्धा की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement