1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. 'बैटलग्राउंड एशिया' में अपना अगला पेशेवर मुकाबला खेलेंगे विजेंदर

'बैटलग्राउंड एशिया' में अपना अगला पेशेवर मुकाबला खेलेंगे विजेंदर

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मीडिलवेट चैम्पियन जुल्पीकार के मौजूदा खिताब दांव पर होंगे।

IANS IANS
Updated on: June 28, 2017 12:59 IST
vijender singh- India TV Hindi
vijender singh

नई दिल्ली: भारत के स्टार पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिलिडवेट चैम्पियन जुल्पीकार माइमाइतालि के खिलाफ पांच अगस्त को अपना अगला पेशेवर मुकाबला खेलेंगे। यह मुकाबला यहां एनएससीआई में खेला जाएगा। मंगलवार को जारी एक बयान में इसकी घोषणा की गई। इस मुकाबले को 'बैटलग्राउंड एशिया' का नाम दिया गया है। डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मीडिलवेट चैम्पियन जुल्पीकार के मौजूदा खिताब दांव पर होंगे।

इस मुकाबले में जो खिलाड़ी जीतेगा वह अपने खिताब की रक्षा करेगा साथ ही अपने विपक्षी के खिताब को भी अपने साथ ले जाएगा। वर्तमान में विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट के मौजूदा विजेता हैं, वहीं जुल्पीकार के पास डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैम्पियनशिप का खिताब है। वहीं बीजिंग ओलम्पिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले अखिल कुमार और जितेंद्र कुमार भी इस दौरान पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगे। अखिल कुमार चार राउंड के अंडरकार्ट मुकाबले में उतरेंगे।

इनके अलावा इसमें एशिया के वेल्टरवेट चैम्पियन निरज गोयाट भी रिंग में उतरेंगे। नीरज ने 2011 में चीन के गोए वेन डोंग के खिलाफ पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखा था। उन्होंने अभी तक 12 मुकाबले खेले हैं और उनके पास 71 राउंड का अनुभव है। उनके हिस्से आठ जीत हैं, जिनमें से दो जीत उन्होंने नॉक आउट के जरिए हासिल की हैं।

विजेंदर के विपक्षी चीनी खिलाड़ी ने अभी तक आठ पेशेवर मुकाबले खेले हैं। उन्होंने 24 राउंड खेले हैं। इसमें से उन्होंने सात जीत हासिल की हैं, जिसमें से पांच नॉकआउट मैच रहे हैं। उनका एक मैच ड्रॉ रहा है। विजेंदर ने हाल ही में अपना डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब बचाया था।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021