1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. खुशखबरी! इस दिन शादी के बंधन में बंधेंगी भारत की गोल्डन गर्ल विनेश फोगाट

सोमवीर के साथ 13 दिसंबर को परिणय सूत्र में बंधेगी विनेश

विनेश और सोमवीर दोनों रेलवे में नौकरी करते हैं। सोमवीर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2018 18:43 IST
सोमवीर के साथ 13 दिसंबर को परिणय सूत्र में बंधेगी विनेश - India TV
Image Source : INSTAGRAM सोमवीर के साथ 13 दिसंबर को परिणय सूत्र में बंधेगी विनेश 

भिवानी। राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान विनेश फोगाट 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर राठी के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी। विनेश ने जींद के रहने वाले सोमवीर के साथ इस साल अगस्त में एशियाई खेलों से लौटने के बाद हवाई अड्डे पर सगाई की थी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार शादी का कार्यक्रम बेहद सादगी भरा होगा, जिसमें परिवारके लोग और करीबी रिश्तेदार मौजूद रहेंगे। विनेश और सोमवीर दोनों रेलवे में नौकरी करते हैं। सोमवीर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं। 

आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने एशियन गेम्स के दौरान ही इंस्टाग्राम पर सोमवीर राठी को अपना जीवनसाथी चुनने का एलान कर दिया था। एशियन गेम्स से लौटते ही एयरपोर्ट पर सोमवीर राठी ने विनेश फौगाट को सगाई की अंगूठी पहनाई थी। इस दिन विनेश फोगाट का जन्मदिन भी था। 

आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने इसी साल एशियाई खेलों में इतिहास रचते हुए 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। इस उपलब्धि के साथ वह पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं, जिन्होंने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया हो। गोल्ड मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में विनेश ने जापान की इरी युकी को 6-2 से मात दी थी।

View this post on Instagram

😎✌️

A post shared by Vinesh Phogat (@vineshphogat) on

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13