Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

विश्वनाथन आनंद और युजवेंद्र चहल ने शतरंज प्रतियोगिता के जरिए जुटाए 8.8 लाख रुपए

युजवेंद्र चहल सहित अन्य खिलाड़ियों ने ऑनलाइन शतरंज चैरिटी प्रतियोगिता के जरिये कचरा बीनने वाले समुदाय की कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये 8.8 लाख रूपये जुटाये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 26, 2020 20:48 IST
Vishwanathan Anand and Yuzvendra Chahal raised 8.8 lakh rupees through chess competition- India TV Hindi
Image Source : GETTY Vishwanathan Anand and Yuzvendra Chahal raised 8.8 lakh rupees through chess competition

चेन्नई। पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद और भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल सहित अन्य खिलाड़ियों ने ऑनलाइन शतरंज चैरिटी प्रतियोगिता के जरिये कचरा बीनने वाले समुदाय की कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये 8.8 लाख रूपये जुटाये। ‘चेस फॉर चैरिटी’ का आयोजन शनिवार को चेस डाट काम पर किया गया जिसमें भारत के नंबर एक खिलाड़ी आनंद, दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित गुजराती, ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन, महिला ग्रैंडमास्टर तानिया सचदेव और क्रोएशिया के एंटोनियो राडिच की टीम कामेडियन (हास्य कलाकार) की टीम के खिलाफ उतरी जिसमें बिस्व कल्याण रथ, समय रैना, अभिषेक उपामन्यु और आकाश मेहता शामिल थे। 

पूर्व राष्ट्रीय अंडर-12 चैम्पियन चहल ने भी धन जुटाने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उन्होंने पांच अप्रैल को भी ऑनलाइन ब्लिट्ज प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। आंनद ने 11 अप्रैल को भी एक ऑनलाइन टूर्नामेंट के जरिये प्रधानमंत्री ‘केयर्स’ कोष के लिये 4.5 लाख रूपये जुटाये थे। 

चेस डॉट काम-इंडिया के निदेशक और अंतरराष्ट्रीय मास्टर राकेश कुलकर्णी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘इस टूर्नामेंट के जरिये 8.86 लाख रूपये की राशि जुटायी गयी जिसमें आनंद और गुजराती सहित कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। शतरंज खिलाड़ियों का यह अच्छा प्रयास था।’’ 

ये भी पढ़ें - जब फीफा विश्वकप 1990 में माराडोना को मैच से पहले ही रेफरी करना चाहता था बाहर, बताया ये कारण

वहीं शतरंज केरल राज्य सरकार की इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये धन राशि जुटाने के लिये दो मई को ‘चेकमेट कोविड-19 अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन ब्लिट्ज टूर्नामेंट’ का आयोजन करेगा। एक वीडियो संदेश में आनंद ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिये धन जुटाने में शंतरज समुदाय बड़ी भूमिका निभा सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement